दिल्ली जेल में संक्रमित कैदी के संपर्क में आने से 15 कैदी और एक स्टाफ को हुआ कोरोना

Views : 3268  |  3 minutes read
Delhi-Rohini-Jail

पूरी दुनिया को संकट में डाल चुका कोरोना वायरस अब देश की जेलों तक में पहुंच गया है। ताज़ा मामला दिल्ली की रोहिणी जेल का है, जहां एक कोरोना पॉजिटिव कैदी के संपर्क में आने वाले 15 कैदी और जेल के एक कर्मचारी(हेड वार्डन) की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

गौरतलब है कि बीते दिनों रोहिणी जेल का एक कैदी अपनी आंत में परेशानी के कारण ऑपरेशन के लिए दिल्ली के दीनदयाल अस्पताल में भर्ती हुआ था। वहां उसका कोरोना का भी टेस्ट कराया गया था, जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद से ही वह जिस बैरक में था, उसमें रखे गए 19 कैदियों और 5 जेल कर्मचारियों को क्वारंटीन कर उनका कोरोना टेस्ट कराया गया था।

उन्नीस में से 15 कैदी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

रोहिणी जेल के डीजी संदीप गोयल ने जानकारी दी है कि 19 में से 15 कैदियों और पांच में से एक कर्मचारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बाकी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिन 15 कैदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उन्हें अन्य कैदियों से अलग आइसोलेशन बैरक में रखा गया है। वहीं, संक्रमित हेड वार्डर को होम क्वारंटीन पर भेज दिया गया है। इसके अलावा कुछ अन्य कर्मचारियों को भी घर पर क्वारंटीन किया गया है।

Read More: कोरोना वायरस से मुक्त होने वाला पहला यूरोपीय देश बना यह मुल्क

जानकारी के अनुसार, जेल में कैदियों की स्क्रीनिंग पहले ही शुरू की जा चुकी है जो आगे भी जारी रहेगी। कोरोना मुक्त करने के लिए जेल में सैनिटाइजेशन का काम भी चल रहा है। साथ ही मेडिकल प्रोटोकॉल के हिसाब से सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं, जिससे यहां कोरोना संक्रमण के मामलों में किसी प्रकार की बढ़ोतरी ना हो।

COMMENT