भारत और मेजबान श्रीलंका के बीच 13 जुलाई से शुरू होगी वन-डे सीरीज, टी-20 श्रृंखला भी खेलेंगी दोनों टीमें

Views : 686  |  3 minutes read
India-Srilanka-Tour-Schedule

भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलने के लिए इनदिनों इंग्लैंड में है। इसके बाद टीम इंडिया इंग्लैंड के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेंगी। लेकिन इससे पहले भारत की दूसरी टीम जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाएगी। श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम 13 से 25 जुलाई के बीच तीन वन-डे और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलेगी। बीसीसीआई के साथ मैचों के प्रसारण का राइट्स वाले प्रसारणकर्ता सोनी स्पोर्ट्स ने सोमवार को अपने ट्विटर अकाउंट से यह घोषणा की।

एक समय में पहली बार दूसरी टीम विदेश भेजेगा बीसीसीआई

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड यानि बीसीसीआई पहली बार एक समय में अपनी दूसरी टीम श्रीलंका दौरे पर भेजेगा। गौर करने वाली बात ये है कि ऐसा कम ही देखने को मिलता है, जब भारत की दो टीमें एक ही समय दो अलग देशों में खेल रही हों। विराट कोहली के नेतृत्व वाली टेस्ट टीम इसी दौरान मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज की तैयारी कर रही होगी। टेस्ट टीम 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड के साउथम्पटन में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए पहले ही पहुंच चुकी है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज चार अगस्त से शुरू होगी।

धवन, पांड्या या अय्यर हो सकते हैं दूसरी टीम के कप्तान

जानकारी के लिए बता दें कि भारत की दूसरी क्रिकेट टीम में कई युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। इस टीम के लिए शिखर धवन और हार्दिक पांड्या कप्तानी की दौड़ में चल रहे हैं। वहीं, अगर श्रेयस अय्यर अगर पूरी तरह फिट हो जाते हैं जो वह भी कप्तानी का एक विकल्प हो सकते हैं। सोनी स्पोर्ट्स ने सोमवार को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर श्रीलंका के साथ सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा की। चैनल ने कार्यक्रम के साथ ट्वीट किया, ‘भारत की लहरें श्रीलंका के तट से टकराएंगी।’ निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, श्रीलंका दौरे पर एकदिवसीय मुकाबले 13, 16 और 18 जुलाई को खेले जाएंगे, जबकि टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले 21, 23 और 25 जुलाई को होंगे। फिलहाल, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने मैचों के स्थल की घोषणा नहीं की है।

Read More: आईसीसी ने वन-डे प्लेयर्स की रैंकिंग जारी की, जानें कौनसे नंबर पर हैं विराट कोहली

COMMENT