बलूचिस्तान में हिंदू व्यापारियों को लगातार मिल रही धमकियां, डर से दुकानों तक नहीं खोल पा रहे

Views : 705  |  3 minutes read
Blochistan-Hindu-Trader-Murder

पाकिस्तान के अस्तित्व में आने के बाद से ही वहां रह रहे लाखों अल्पसंख्यक हिंदुओं पर अत्याचार, शोषण और धर्मांतरण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब पाकिस्तान के अधीन बलूचिस्तान प्रांत में हिंदू व्यापारियों और दुकानदारों को लगातार धमकियां मिलने के मामले सामने आ रहे हैं। बलूचिस्तान में पिछले दिनों अज्ञात हमलावरों ने एक हिंदू कारोबारी अशोक कुमार की हत्या कर दी थी। उसके बाद से यहां के ​अल्पसंख्यक हिंदू कारोबारियों को लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही है।

अज्ञात लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग के साइनबोर्ड पर पर्चे चिपकाए

पाकिस्तानी मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार बलूचिस्तान प्रांत के खुजदार जिले स्थित वाध बाजार में हफ्ता वसूली नहीं मिलने पर पिछले दिनों हमलावरों ने हवा में अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी। वहीं, हमलावरों ने एक हिंदू व्यापारी अशोक कुमार की हत्या कर दी थी। एक पाकिस्तानी अखबार के अनुसार, बाजार में और राष्ट्रीय राजमार्ग के साइनबोर्ड पर पर्चे चिपकाए गए हैं, जिसमें लिखा गया है कि हिंदू दुकानदार अगर स्थानीय महिलाओं को दुकान में आने की अनुमति देंगे तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

स्थानीय लोगों ने व्यापारी के हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग की

जानकारी के लिए बता दें कि पिछले दिनों हिंदू कारोबारी की हत्या के बाद दुकानदारों और स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया था। प्रदर्शनकारियों ने घंटों तक नेशनल हाइवे जाम कर अपना विरोध जताया और सरकार से हमलावरों से आजाद कराने की मांग की। नेशनल पार्टी के कार्यकर्ताओं और व्यापारियों ने स्थानीय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आरोप लगाया कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिम्मेदार संस्थान अपनी भूमिका निभाने में और लोगों की जान और संपत्ति बचाने में नाकाम रहे हैं। स्थानीय लोगों और व्यापारियों ने अशोक कुमार के हत्यारों को गिरफ्तार कर उचित कार्रवाई करने की मांग की।

आतंकियों ने त्राल में नगर पालिका अध्यक्ष राकेश पंडिता की हत्या की, कश्मीरी पंडित फिर निशाने पर

COMMENT