आईसीसी ने वन-डे प्लेयर्स की रैंकिंग जारी की, जानें कौनसे नंबर पर हैं विराट कोहली

Views : 1471  |  3 minutes read
ICC-Ranking-June-2021

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को वन-डे प्लेयर्स की ताजा रैंकिंग जारी की। इसमें कई खिलाड़ियों ने एकदिवसीय क्रिकेट में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर लंबी छलांग लगाई है। भारतीय कप्तान विराट कोहली अपने स्थान पर बरकरार है। वह आईसीसी की ताजा रैंकिंग में 857 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। वहीं, इस रैंकिंग में दो श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने लंबी छलांग लगाई है। श्रीलंका के कप्तान कुसल परेरा और स्टार गेंदबाज दुश्मांता चमीरा को उनके हालिया प्रदर्शन का जबरदस्त फायदा हुआ है।

श्रीलंकाई गेंदबाज चमीरा ने रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग

आईसीसी की रैंकिंग में श्रीलंकाई तेज दुश्मांता चमीरा ने अपने एकदिवसीय करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की। उन्हें 27 स्थान का फायदा हुआ। चमीरा शानदार प्रदर्शन से 533 रेटिंग के साथ अब 33वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं, कप्तान कुसल परेरा को 13 स्थान का फायदा हुआ है। वह 566 रेटिंग के साथ अब 42वें स्थान पर आ गए हैं। आपको बता दें कि श्रीलंका के इन दोनों खिलाड़ियों ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। परेरा ने कप्तानी पारी खेलते हुए अपने वन-डे करियर का छठा शतक जमाया था। वहीं, चमीरा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 16 रन देकर पांच विकेट झटके थे।

बल्लेबाजी में बाबर आजम और गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट टॉप पर

इंटरनेशल क्रिकेट काउंसिल द्वारा जारी बल्लेबाजी रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 865 रेटिंग के साथ पहले स्थान पर हैं। वहीं, तीसरे स्थान पर टीम इंडिया के स्टार ओपनर रोहित शर्मा (825 रेटिंग) बने हुए हैं। दूसरी तरफ, आईसीसी की गेंदबाजों की रैंकिंग में कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट 737 रेटिंग के साथ पहले स्थान पर हैं। दूसरे व तीसरे स्थान पर क्रमशः बांग्लादेश के मेहदी हसन मिर्जा (713 रेटिंग) और अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान (708) हैं। वहीं, अगर वनडे के टॉप-10 भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पांचवें स्थान पर बरकरार हैं। उन्हें ताजा रैंकिंग में नंबर के हिसाब से कोई नुकसान नहीं हुआ है।

Read More: श्रीलंका के 24 क्रिकेटरों ने नए केंद्रीय अनुबंध के प्रस्ताव को ठुकराया

COMMENT