बीसीसीआई की एजीएम में आईपीएल-2022 के लिए दो नई टीमों को मिली मंजूरी

Views : 2487  |  3 minutes read
IPL-New-Teams

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की गुरुवार को हुई आम सभा की 89वीं सालाना बैठक में आईपीएल 2022 के लिए दो नई टीमों की मंजूरी दे दी गई। पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे कि आईपीएल 2021 में नहीं बल्कि आईपीएल 2022 में दो नई टीमें जुड़ सकती हैं। बता दें कि आईपीएल 2021 शुरू होने में महज साढ़े तीन महीने बचे हैं, क्योंकि इसकी शुरुआत मार्च के आखिर में होना है। ऐसे में 2021 में नई टीमों को जोड़ना जल्दबाजी होती। वहीं, बोर्ड की पहले से सहमति थी कि नई टीमें 2022 में शामिल हों। हालांकि, इस पर आज अंतिम मुहर लग गई।

इन में से कोई दो हो सकती है नई टीमें

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल में जिन दो नई टीमों को शामिल करने का विचार हो रहा है, उनमें अहमदाबाद, कानपुर, लखनऊ और पुणे के नाम शामिल हैं। अहमदाबाद का नाम पक्का माना जा रहा है, जबकि कानपुर, लखनऊ और पुणे में से एक टीम और हो सकती है। कहा ये भी जा रहा है कि अडानी ग्रुप और संजीव गोयंका की आरपीएसजी ग्रुप टीम खरीदने की दौड़ में सबसे आगे हैं। हालांकि, आईपीएल की दो नई टीमों के मालिक कौन होंगे ये सवाल सभी के लिए काफी दिलचस्प है।

बता दें कि एजीएम बैठक से पहले बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने भी कहा था, ‘इस समय आईपीएल में दस टीमें रखना 2021 के लिए संभव नहीं है। इसके लिए निविदा की प्रक्रिया और नीलामी लंबा समय लेगी और इतने कम समय में यह मुमकिन नहीं।’ उन्होंने कहा, ‘यह सही होगा कि मंजूरी ले ली जाए और 2022 में 94 मैचों का टूर्नामेंट हो।’

COMMENT