पहले टेस्ट के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे से लौट आएंगे विराट कोहली, रोहित की टीम में वापसी

Views : 1083  |  3 minutes read
Virat-Kohli-and-Rohit-Sharma

भारतीय क्रिकेट टीम जल्द ही ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली है। इस दौरे को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पूर्व में घोषित की टीम में अब बीसीसीआई ने कुछ अहम बदलाव किए हैं। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जनवरी में पिता बनने वाले हैं। ऐसे में वह कुछ दिनों के लिए अपनी गर्भवती एक्ट्रेस पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रहना चाहते हैं। इसलिए एडिलेड में होने वाले पहले टेस्ट के बाद कोहली स्वदेश लौट आएंगे। बता दें कि 17 से 21 दिसंबर के बीच पहला टेस्ट मैच डे-नाइट टेस्ट होगा। दो साल पहले बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत ने डे-नाइट टेस्ट जीत था।

अब रोहित शर्मा को टेस्ट स्क्वॉड के साथ जोड़ा

बीसीसीआई ने बीते कुछ दिनों से जारी घटनाक्रम से पर्दा उठाते हुए सोमवार दोपहर यह भी स्पष्ट कर दिया कि रोहित शर्मा को टेस्ट स्क्वॉड के साथ जोड़ लिया गया है और वह भी टीम के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की उड़ान भरेंगे। दरअसल, आईपीएल के दौरान ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा चोटिल हो गए थे और ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम की घोषणा करते समय उनका नाम शामिल नहीं था, जिस पर कई पूर्व क्रिकेटरों ने सवाल भी उठाए थे।

वरुण चक्रवर्ती की जगह नटराजन टीम में शामिल

बीसीसीआई की ओर से एक और ख़बर यह आई है कि टी. नटराजन को टीम में शामिल किया गया है। केकेआर के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के चोटिल होने की वजह से नटराजन को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टी-20 टीम में शामिल किया गया है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए पेसर टी. नटराजन ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था। नटराजन आईपीएल में कई धुरंधर बल्लेबाजों की गिल्लियां बिखेर चुके हैं। हालांकि, इससे पहले उनका नाम ऑस्ट्रेलिया दौरे में रिजर्व बॉलर्स की लिस्ट में था।

Read More: तीन साल की उम्र में बैट पकड़ने वाले विराट कोहली का ऐसा रहा है सफ़र

COMMENT