एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ‘श्रम सिद्धि’ अभियान का किया शुभारंभ, मज़दूरों को मिलेगा काम

Views : 668  |  3 minutes read
MP-CM-Shivraj-Singh-Chouhan

देश में कोरोना वायरस महामारी के कारण लागू लॉकडाउन के बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को ‘श्रम सिद्धि’ अभियान का शुभारंभ किया। राज्य सरकार के इस कार्यक्रम के तहत प्रदेश के लाखों मज़दूरों को रोज़गार उपलब्ध कराया जाएगा। अभियान की शुरुआत करने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विभिन्न जिलों के सरपंचों और मज़दूरों साथ बातचीत की।

81 वीडियो कॉन्फ्रेंस कर चुके हैं सीएम शिवराज

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लॉकडाउन के दौरान तकनीक के माध्यम से सरकार चला रहे हैं। वह सोशल मीडिया के जरिए राज्य के लोगों से संपर्क स्थापित किए हुए हैं। जानकारी के मुताबिक, सीएम शिवराज सिंह चौहान अब तक 81 वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सरकारी अधिकारियों सहित अलग-अलग वर्गों से कुल 149 घंटों तक बातचीत कर चुके हैं। देश भर में लॉकडाउन लागू होने से एक रात पहले ही शिवराज सिंह ने मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी।

Read More: यूपी के पूर्व शिक्षा मंत्री व रामपुर सांसद रहे डॉ. नैपाल सिंह का निधन

मनरेगा में 21 लाख लोगों को मिल रहा रोज़गार

एमपी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने फेसबुक अकाउंट पर 23 मार्च से अब तक 108 से अधिक वीडियो और ट्वीटर पर 58 वीडियो पोस्ट कर चुके हैं। इनमें से 22 में ‘लाइव इवेंट’ के माध्यम से मध्य प्रदेश की जनता से सीधी चर्चा की गई। सीएम शिवराज ने शुक्रवार को दावा किया कि प्रदेश में प्रतिदिन 21 लाख लोगों को महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के तहत रोजगार मिल रहा है, जो पिछले साल के मुकाबले 10 लाख ज्यादा है। उन्होंने आगे कहा कि जब कोरोना वायरस महामारी से देश और प्रदेश में आर्थिक गतिविधियां बंद हो गई हैं, उस वक़्त मनरेगा मज़दूरों के लिए उनका सहारा बन गई है।

COMMENT