ऑनलाइन स्टडी में दावा, कोरोना महामारी की वजह से बढ़ रही हैं मानसिक समस्याएं

Views : 697  |  3 minutes read
Mental-Problems

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को लेकर देश-दुनिया की लैब्स में तरह-तरह के अध्ययन में चल रहे हैं। हम आपको एक अध्ययन के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें ये चौंकाने वाला दावा किया जा रहा है कि कोरोना वायरस के कारण मानसिक समस्याएं भी बढ़ने लगी हैं। हालिया एक ताज़ा शोध में यह दावा किया जा रहा है कि खतरनाक कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के कारण लोगों में मानसिक समस्याएं भी लगातार बढ़ती जा रही है।

कोरोना वायरस लोगों में मानसिक अवसाद बन रहा कारण

इस ताज़ा शोध में दावा किया जा रहा है कोरोना वायरस लोगों में तेजी के साथ मानसिक अवसाद का कारण बनता जा रहा है। दरअसल, ऑनलाइन हुए राष्ट्रव्यापी अध्ययन के तहत ये दावा किया जा रहा है कि कोरोना वायरस मानसिक समस्याओं का कारण बनता जा रहा है। इस शोध के अनुसार, कई लोगों से कुछ सवाल पूछे गए, जिनके आधार पर ही ये दावा किया जा रहा है कि विकराल होता कोरोना मानसिक समस्याओं को भी जन्म दे रहा है।

Read More: इन आदतों में इस तरह करें बदलाव, हमेशा रहेगा तन व मन स्वस्थ

ताज़ा स्टडी के मुताबिक, इस अध्ययन में जितने भी लोगों से सवाल-जवाब किया गया, उनमें से 51.6 प्रतिशत लोग मानसिक समस्याओं से ग्रस्त पाए गए थे। इनमें से कुछ लोग कम तो कुछ गंभीर मानसिक बीमारियों से परेशान पाए गए। इस अध्ययन में लोगों से जब ये पूछा गया कि क्या आप मानसिक समस्याओं से परेशान हैं तो 28 प्रतिशत लोगों ने इसका जवाब ‘हां’में दिया।

COMMENT