भारतीय सुरक्षाबलों ने शोपियां में फिर मार गिराए तीन आतंकी, इस साल अबतक इतने ढेर किए

Views : 938  |  3 minutes read
Shopian-Encounter

जम्मू-कश्मीर राज्य के शोपियां जिले स्थित तुर्कवागम इलाके में मंगलवार को भारतीय सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। आईजी पुलिस विजय कुमार ने कहा कि शोपियां मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं। यह एक सफल अभियान रहा, जिसमें सुरक्षाबलों को कोई नुकसान नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि वर्ष 2020 में अबतक 94 आतंकवादी मार गिराए हैं। हमारा ध्यान उत्तरी कश्मीर में आतंक के सफाए के साथ शांति बहाली पर होगा।

सरपंच अजय पंडिता ​के हत्यारे आतंकी को मार गिराया

सोपोर में आतंकवादियों द्वारा अपहृत एक महिला सरपंच के मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस आईजी विजय कुमार ने कहा कि हाल ही में लश्कर में शामिल होने वाले आतंकवादी का नाम सामने आ रहा है। हम उस महिला सरपंच और उनके परिवार को सुरक्षा देंगे। वहीं, 8 जून को अनंतनाग में आतंकवादियों द्वारा मारे गए हिंदू सरपंच अजय पंडिता के मामले में उन्होंने कहा कि इस घटना को अंजाम देने वाला हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी उमर था, जिसे हाल ही में सुरक्षाबलों ने मार गिराया। एक प्रत्यक्षदर्शी ने इसकी पुष्टि की है। हालांकि, फॉरेंसिक लैब की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

Read More: ईपीएफओ की नई सुविधा के तहत कहीं से भी पीएफ दावों का हो सकेगा निपटारा

नए आतंकियों को एनकाउंटर से पहले आत्मसमर्पण की पहल

आईजी विजय कुमार ने कहा कि हम हर सरपंच को सुरक्षा प्रदान नहीं कर सकते हैं, लेकिन जिसको भी खतरा है, वह हमारे पास आए। वहीं, उन्होंने आतंक की राह में जाने वाले लोगों की संख्या में गिरावट की पुष्टि भी की है।
साथ ही आईजी कुमार ने कहा कि हम हमेशा नए भर्ती हुए आतंकवादियों को एनकाउंटर से पहले आत्मसमर्पण करने के लिए कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे भटके हुए युवाओं के माता-पिता से अनुरोध कर रहे हैं कि वे अपने बच्चों से आतंक की राह छोड़ सामान्य जीवन में लौटने के लिए अपील करें।

COMMENT