लॉकडाउन के बाद इस एयरलाइंस की उड़ानों में नहीं मिलेगा गरम खाना व वेलकम ड्रिंक

Views : 1753  |  3 minutes read

कोरोना संकट के प्रकोप को देखते हुए एयरलाइंस कंपनियां भी सतर्क हो गई हैं और विस्तारा एयरलाइंस कंपनी ने घोषणा की है कि लॉकडाउन समाप्ति के बाद सावधानियां बरतने की दिशा में वह अपनी घरेलू उड़ानों में कुछ महत्वपूर्ण सुविधाओं में कटौती कर देगी। जानिये इस बारे में विस्तार से

कंपनी ने बयान जारी कर कहा नहीं मिलेगी ये सुविधाएं

विस्तारा एयरलाइंस की ओर से गुरूवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि लॉकडाउन के बाद कंपनी की घरेलू उड़ान के दौरान अब वेलकम ड्रिंक, गरम खाना व गरम पेय पदार्थ आदि सामान यात्रियों को नहीं मिल पाएंगे। कंपनी का दावा है कि इस बदलाव से फ्लाइट में मानव संपर्क में 80 प्रतिशत तक कमी आएगी जिससे संक्रमण से बचाव होगा। इसके अलावा कप में खुले पानी की बजाए 200 मिलीलीटर की एक सीलबंद बोतल उपलब्ध कराई जाएगी। वही बिजनेस क्लास व प्रीमियम इकोनॉमी क्लास के सफर में स्टारबक्स कॉफी, टर्किश तौलिया भी नहीं मिल पाएगी।

टेक-ऑफ से पहले व लैंडिंग के बाद होगी थर्मल स्कैनिंग

इधर एयरलाइंस का यह भी कहना है कि टेक-ऑफ से पहले और लैंडिंग के बाद केबिन क्रू के सभी मेंबर्स की थर्मल स्कैनिंग भी की जाएगी। इस दौरान सभी सदस्य मास्क व डिस्पोजेबल ग्लव्स सहित जरूरी उपकरणों का उपयोग भी करेंगे। अगर किसी कार्मिक या पेसेंजर में कोरोना के लक्षण दिखते हैं तो क्रू के सदस्यों को क्वारंटाइन किया जाएगा और जांच की जाएगी।

Read More: कोरोना: दुनिया में 16 हजार से ज्यादा विमान जमीन पर खड़े, आ रही ये दिक्कतें

देश में मार्च से बंद हैं उडानें

गौरतलब है कि कोरोना संकट की वजह से पूरे देश में सभी उड़ानों पर सरकार ने रोक लगा रखी है। लॉकडाउन के बाद से घरेलू उड़ान और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद पड़ी हैं। इधर सरकार ने विमानन कंपनियों को यह भी आदेश दिया है कि बिना अनुमति के टिकट की बुकिंग ना करें।

 

COMMENT