स्वर कोकिला लता मंगेशकर की हालत बेहतर, जल्द हो सकती है हॉस्पिटल से छुट्टी

Views : 5028  |  0 minutes read
lata-mangeshkar

पिछले कुछ दिनों से खराब स्वास्थ्य के कारण अस्पताल में भर्ती भारत रत्न लता मंगेशकर की हालत बेहतर होने की जानकारी सामने आई है। सुर साम्राज्ञी लताजी अभी भी आईसीयू में हैं, लेकिन उनकी हालत में लगातार सुधार दिख रहा है। मीडियो ख़बरों की मानें तो गायिका लताजी की अगले हफ्ते तक हॉस्पिटल से छुट्टी हो सकती है, जिसके बाद वे वापस घर आएंगी। बता दें, करीब एक सप्ताह पहले सांस लेने में तकलीफ होने के कारण सुप्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया था। शुरुआत में उनकी हालत काफ़ी नाज़ुक थीं, लेकिन डॉक्टरों की टीम के लगातार किए प्रयासों से अब उनकी तबियत में सुधार दिखने लगा है।

लताजी के लिए देशभर में मांगी गईं दुआएं

हाल में जब लता मंगेशकर का स्वास्थ्य बिगड़ा और उन्हें ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में वेंटिलेटर पर रखा गया, इस ख़बर के बाद से ही फिल्म इंडस्ट्री समेत देशभर में उनके लिए दुआओं का दौर शुरु हो गया था। ऐसे में अब लताजी की तबियत बेहतर होने की ख़बर खुश कर देने वाली है। लताजी से मिलने हॉस्पिटल में पहुंचे फिल्म प्रोड्यूसर अनुज गर्ग ने उनके स्वास्थ्य के बारे मे लिखते हुए बताया, ‘लताजी की हालत में काफ़ी सुधार है और उम्मीद भी की जा रही है कि अगले हफ्ते वे ठीक होकर वापस घर आ सकती हैं।

फिल्म निर्माता गर्ग ने 90 वर्षीय गायिका की की देखरेख कर रहे डॉक्टर्स डॉ. समदानी, डॉ. जनार्धन और डॉ. शर्मा का भी धन्यवाद किया। उनसे पहले मनसे प्रमुख राज ठाकरे भी लता मंगेशकर से मिलने अस्पताल पहुंचे थे। उन्होंने बताया था कि लताजी की सेहत पहले से बेहतर है। अगले कुछ दिनों में उन्हें आईसीयू से वॉर्ड में शिफ्ट किया जा सकता है।

बर्थडे स्पेशल: रेसलिंग चैम्पियन बबीता फोगाट राजनीति में नहीं कर पाईं कमाल

मनसे प्रमुख राज ठाकरे अपनी पत्नी शर्मिला ठाकरे के साथ मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल पहुंचे थे। उनका हालचाल लेने के बाद राज ने मीडिया से बातचीत की और कहा उनकी सेहत पहले से बेहतर है और लगातार सुधार दिख रहा है। उम्र और वातावरण के चलते उन्हें संक्रमण की समस्या हुई होगी। उधर, मंगेशकर परिवार की ओर से जारी एक बयान में भी यह कहा गया है कि उनकी सेहत अब पहले से काफ़ी अच्छी है।

COMMENT