स्वस्थ रहने के लिए अपने स्मार्टफोन में जरूर रखें ये 4 हेल्थ ऐप्स

Views : 1380  |  3 minutes read

ऐसे सैकड़ों स्वास्थ्य ऐप हैं जो बेहतर आहार, वर्कआउट और संपूर्ण स्वास्थ्य को बेहतर बनाए रखने में मदद करने का दावा करते हैं। हम आपके स्वस्थ रहने में मदद करने के लिए कुछ सर्वश्रेष्ठ ऐप्स का चुनाव किया है। जिन्हें आप जरूर अपने स्मार्टफोन का हिस्सा बना सकती हैं।

MyFitnessPal

अगर आप वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह ऐप आपकी मदद कर सकता है। MyFitnessPal ऐप आपके कैलोरी सेवन को ट्रैक करने और आपके फिटनेस लक्ष्यों को पूरा करने में मदद करेगा। यह एप्लिकेशन विशेषज्ञों द्वारा मंजूर की गई ढेरों पोषक रेसिपीज, हेल्थ एक्सपर्ट्स के मोटिवेशनल वर्कआउट टिप्स यहां मौजूद है। यह ऐप आईओएस और एंड्रॉइड फोन पर उपलब्ध है। आप इसे Apple के HealthKit और Google Fit से भी जोड़ सकते हैं।

Fitocracy

यह ऐप आपको प्रेरित करने के लिए एक होस्ट की तरह काम करेगी। जो आपके वर्कआउट रुटीन और एक्सपर्ट एडवाइज की मेजबानी करेगी। आप अपने वर्कआउट को ट्रैक भी कर सकते हैं और अंक अर्जित कर सकते हैं। यह ऐप आईफोन और आईपैड के लिए ऐप स्टोर पर उपलब्ध है।

Fitplan

इस ऐप में, आप पेशेवर प्रशिक्षकों और एथलीटों द्वारा डिजाइन किए गए दर्जनों कार्यक्रम पा सकते हैं। यह आपके वजन, प्रतिनिधि और समय को ट्रैक करने के लिए चरण-दर-चरण निर्देशात्मक वीडियो, प्लस टूल प्रदान करता है। यह iOS और Android पर उपलब्ध है।

SleepCycle

खुश, स्वस्थ और युवा रहने के लिए एक अच्छी रात की नींद महत्वपूर्ण है। स्लीप साइकल आपकी नींद की गुणवत्ता और साथ ही आपके सोने की हृदय गति को ट्रैक करने में मदद करता है।

Read More: सोशल मीडिया पर इन गलत आदतों की वजह से रिश्तों में पड़ सकती है दरार

स्लीप साइकल की एक अनूठी विशेषता यह है कि यह आपकी नींद का विश्लेषण करता है और आपको सबसे सही समय पर जगता है, जिससे आप अच्छी तरह से आराम महसूस करते हैं। ऐप iOS और Android के लिए उपलब्ध है।

COMMENT