आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स का स्पिन कंसल्टेंट होगा यह खिलाड़ी

Views : 779  |  4 minutes read
Ish-Sodhi-RR

साल 2020 की शुरुआत हो चुकी है। इस साल इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल का 13वां सीजन खेला जाना है। इस बार आईपीएल की शुरुआत मुंबई के वानखेड़े मैदान में 29 मार्च को होगी। लीग के सत्र की शुरुआत से पहले कुछ टीमें इनदिनों कोच और सहायक पदों की रिक्ति को भर रही हैं। आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल-13 के लिए स्पिन कंसल्टेंट नियुक्त कर दिया है। इस बारे में गुरुवार को एक ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी। आरआर ने न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी को अपना स्पिन कंसल्टेंट अपॉइंट किया है। नए रोल में वह टीम के गेंदबाजी कोच साईराज बहुतुले और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर जैक लुश मैक्रम के साथ काम करेंगे।

Ish-Sodhi-RR

आईपीएल के दो सीजन खेल चुके हैं सोढ़ी

कीवी टीम के 27 वर्षीय लेग स्पिनर ईश सोढ़ी आईपीएल के पिछले दो सीजन में राजस्थन रॉयल्स टीम में खिलाड़ी के तौर पर शामिल थे। हालांकि, इस सीजन के लिए हुई खिलाड़ियों की नीलामी से पहले आरआर ने उन्हें रिलीज कर दिया था। जानकारी के लिए बता दें कि सोढ़ी ने अपने आईपीएल कॅरियर में सिर्फ़ दो सीजन खेले हैं। जिसमें उन्होंने कुल 8 मैचों में 9 विकेट अपने नाम किए हैं। सोढ़ी ने इस पॉपुलर इंडियन लीग के दोनों ही सीजन राजस्थान रॉयल्स के लिए खेले थे।

मैंने दोबारा सोचे बिना स्वीकार कर लिया ऑफर

आईपीएल में नई जिम्मेदारी मिलने के बाद ईश सोढ़ी ने कहा, ‘राजस्थान रॉयल्स के साथ दो सीजन खेलने के बाद फ्रेंचाइजी से जुड़े सभी लोगों के साथ मेरी बहुत अच्छी समझ बन चुकी है और वे हमेशा मेरा समर्थन करते हैं। इसलिए आरआर ने जैसे ही मुझे नई जिम्मेदारी की पेशकश की, मैंने दोबारा सोचे बिना उसे स्वीकार कर लिया।’ उन्होंने आगे कहा, ‘मेरे लिए ये शानदार मौका है जो इतनी कम उम्र में मुझे कोचिंग स्टाफ में शामिल होने और बिजनेस के बारे में सीखने का अवसर मिल रहा है।’

Read More: हार्दिक पांड्या ने जिस नताशा स्तांकोविक से सगाई की वह कौन हैं?

ऐसा रहा अब तक का इंटरनेशनल कॅरियर

ईश सोढ़ी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कॅरियर की बात करें तो उन्होंने न्यूजीलैंड की ओर से 31 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिसमें 39 विकेट झटके हैं। उन्होंने 17 टेस्ट में 41 विकेट भी चटकाए हैं। इसके अलावा सोढ़ी ने न्यूजीलैंड के लिए 40 इंटरनेशनल टी20 मैचों में 47 विकेट लिए हैं। बता दें, ईश सोढ़ी का जन्म पंजाब के लुधियाना में 31 अक्टूबर 1992 को हुआ, लेकिन वे न्यूजीलैंड टीम का प्रतिनिधित्व करते हैं।

 

COMMENT