24 मई को खेला जाएगा आईपीएल-13 का फाइनल, इस बार होंगे ये बदलाव

Views : 1868  |  3 minutes read
IPL-2020

साल 2020 में इंडियन प्रीमियम लीग यानि आईपीएल के 13वें सीजन का फाइनल 24 मई को खेला जाएगा। इस बार टूर्नामेंट की शुरुआत 29 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगी। जानकारी के अनुसार, आईपीएल का यह सीजन 57 दिनों तक चलेगा। इस सीजन में एक दिन में केवल एक मैच खेला जाएगा और मुकाबला शाम 7.30 बजे से शुरू होगा। इंडियन प्रीमियर लीग की आयोजन समिति काफ़ी विचार करने के बाद इस बार नए बदलाव करने जा रही है। करीब दो माह तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में हर दिन एक मुकाबला होगा। अच्छी बात यह है कि कामकाजी लोग अपने काम निपटाकर शाम को आराम से मैच देख सकेंगे। एक दिन में एक से ज्यादा मुकाबले होने पर ऐसे लोग सभी मैच देख नहीं पाते थे।

अभी तक सीजन का पूरा शेड्यूल तैयार नहीं

मीडिया जानकारी के अनुसार, अभी तक आईपीएल के 13वें सीजन का पूरा शेड्यूल तैयार नहीं हुआ है। लेकिन यह तय है कि इंडियन प्रीमियर लीग का फाइनल 24 मई को होगा और इसकी शुरुआत 29 मार्च को मुंबई में होगी। इसका मतलब है कि टूर्नामेंट की आयोजन समिति को इस बार 45 दिन से ज्यादा का वक़्त मिलेगा। ऐसे में एक दिन में एक मैच करवाने में किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। बता दें कि साल 2019 में यह टूर्नामेंट 51 दिन चला था। पिछली बार की तुलना में इस बार 6 दिन ज्यादा चलेगा।

Read More: भारत ने श्रीलंका को टी-20 में हराया, विराट कोहली ने यह रिकॉर्ड किया अपने नाम

आईपीएल का प्रसारणकर्ता जल्दी शुरु करना चाहता है मैच

इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में प्रसारणकर्ता स्टार चाहता है कि मैच जल्दी शुरू हो जाए। हालांकि, यह सिर्फ ब्रॉडकास्टर्स की बात नहीं है, बल्कि पिछले सीजन में देर रात खत्म हुए मैचों से भी जुड़ा है। इस बारे में ब्रॉडकास्टर का कहना है कि टीआरपी का सवाल जरूर है। लेकिन आप सिर्फ़ उसे ही मत देखिए। पिछले साल मैच कितनी देर से खत्म हुए थे? उनका कहना था कि मैच के देरी से खत्म होने पर स्टेडियम पहुंचे दर्शकों को घर पहुंचने में काफ़ी परेशानी हुई थी। इससे यह तय लग रहा है कि आईपीएल के इस सीजन में मुकाबले रात साढ़े सात बजे शुरू हो जाएंगे।

 

COMMENT