बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की दूसरी बार एंजियोप्लास्टी के बाद तबीयत में सुधार

Views : 2973  |  3 minutes read
Sourav-Ganguly-Health-Update

सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती हुए भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड यानि बीसीसीआई के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की तबीयत फिलहाल बेहतर है और उन्होंने दूसरी बार एंजियोप्लास्टी के बाद गुरुवार को अच्छी नींद ली। उनका इलाज कर रहे अपोलो अस्पताल के एक सीनियर डॉक्टर ने बताया कि एंजियोप्लास्टी के बाद सौरव के स्वास्थ्य में सुधार है और शुक्रवार को उनके कुछ और टेस्ट किए जाएंगे।

दूसरी बार सीने में तकलीफ के बाद अस्पताल में हुए भर्ती

आपको बता दें कि बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली को सीने में दर्द की शिकायत के बाद बुधवार को कोलकाता के अपोलो अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इसके बाद गुरुवार को दूसरी बार उनकी एंजियोप्लास्टी की गई और धमनियों के अवरोध को हटाने के लिए दो स्टेंट भी डाले गए। मशहूर हृदयरोग विशेषज्ञ देवी शेट्टी ने तमाम परीक्षण और अस्पताल के चिकित्सकों के साथ परामर्श करने के बाद गांगुली की एंजियोप्लास्टी करने का फैसला किया था।

गांगुली एक महीने के अंदर दूसरी बार सीने में तकलीफ की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती हुए हैं। उन्होंने तीन सप्ताह पहले भी अपने आवास पर व्यायाम करते समय सीने में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद जांच से पता चला कि उनकी धमनियों में तीन अवरोध हैं जिनके लिए स्टेंट लगाए गए थे।

अस्पताल से लौटने के बाद घर में आराम कर रहे थे गांगुली

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इससे पहले सात जनवरी को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद मीडिया से बातचीत की थी। साथ ही उन्होंने बेहतर सुविधाओं के लिए डॉक्टर्स और स्टाफ का धन्यवाद भी किया था। लगभग हफ्ते भर अस्पताल में रहने के बाद वे घर में आराम कर रहे थे। गांगुली घर जाने के बाद भी मेडिकल टीम से संपर्क में थे। हालांकि, एक से दो हफ्ते के बीच में 48 वर्षीय गांगुली की एक और एंजियोप्लास्टी होने की खबर थी।

Read More: 2022 में महिला फुटबॉल एशिया कप की मेजबानी करेगा भारत, ये रहेगा कार्यक्रम

COMMENT