भारतीय सुरक्षाबलों ने एक दिन में दो अलग-अलग कार्रवाई करते हुए मार गिराए 13 आतंकी

Views : 673  |  3 minutes read
Terrorist-Killed-in-Poonch

भारतीय सुरक्षाबलों के लिए सोमवार का दिन बड़ी कामयाबी वाला रहा। दरअसल, जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एक ही दिन में 13 आतंकियों को ढेर कर दिया। राजौरी में तीन आतंकियों के खात्मे के बाद भारतीय सुरक्षाबलों ने पुंछ में भी एलओसी पर 10 आतंकियों को मार गिराया। पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में सुरक्षाबलों ने यह बड़ी कार्रवाई की है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले आज सुबह ही नौशेरा सेक्टर में सुरक्षाबलों ने आतंकी घुसपैठ को नाकाम किया था। भारतीय सेना आतंकियों का सफाया करने में पूरी ताकत से जुटी हुई है।

आतंकी घुसपैठ के लिए पाक कर रहा नापाक हरकतें

सोमवार को नियंत्रण रेखा के पास तीन पाकिस्तानी आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। इसकी भनक लगते ही भारतीय सेना के मुस्तैद जवानों ने कार्रवाई शुरू कर दी। इस दौरान सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। वहीं, इसके बाद इलाके में तलाशी अभियान भी जारी है। आपको बता दें कि वैश्विक कोरोना वायरस महामारी संकट में भी पाकिस्तानी सेना लगातार आतंकियों को घुसपैठ कराने की नापाक हरकतें कर रही है। इसके लिए पाकिस्तानी सेना आए दिन बॉर्डर पर संघर्षविराम का उल्लंघन करती है।

हाल ही में पाकिस्तान की नापाक हरकतों को देखते हुए श्रीनगर में सेना, पुलिस और नागरिक प्रशासन की कोर ग्रुप की बैठक हुई थी, जिसमें यह तय किया गया था कि घाटी में विभिन्न तंजीमों के आतंकियों का सफाया करने के साथ ही उन्हें आर्थिक मदद पहुंचाने की सप्लाई लाइन को भी काटा जाएगा। आतंकियों के मददगारों को चिह्नित कर उन पर शिकंजा कसा जाएगा और धरपकड़ कर आतंकी तंजीमों को मिलने वाली आर्थिक मदद रोकी जाएगी। खुफिया इनपुट में बताया गया है कि पाकिस्तान ने घुसपैठ की कोशिशें तेज कर दी हैं। पाकिस्तान की ओर से
संघर्षविराम उल्लंघन की घटनाओं में भी तेजी आई है।

हेल्थ वर्कर्स के साथ हिंसा और दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं: पीएम मोदी

बता दें कि पाकिस्तान की ओर से भारत के ख़िलाफ़ सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार अभियान से कश्मीर घाटी के हालात बिगाड़ने की कोशिशें लगातार जारी है। खुफिया इनपुट के मुताबिक, पाकिस्तान और देशविरोधी ताकतें जम्मू-कश्मीर में हिंसा को बढ़ावा देने का प्रयास कर रहे हैं। हाल में आतंकी तंजीमों के दहशतगर्दों के सफाए और आईईडी विस्फोट की साजिश को नाकाम कर ऐसी ताकतों के मंसूबों को नाकाम कर दिया है।

COMMENT