आमिर के दीवाली गिफ्ट पर फूटा दर्शकों का गुस्सा, दूसरे दिन ही निकला फिल्म का दिवाला

Views : 5296  |  0 minutes read
thugs of hindostaan

बॉलीवुड में ज्यादातर स्टार्स अपनी फिल्म की रिलीज़ के लिए कोई ना कोई खास दिन चुनते हैं। वहीं अगर दीवाली की बात करें तो शाहरूख और सलमान इस तारीख को बुक करने में सबसे आगे रहते हैं, मगर इस साल ये दीवाली मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के नाम रही। हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ठग्स आॅफ हिंदोस्तां की शूटिंग के समय से ही इसके बारे में बातें होने लगीं थीं। वहीं रिलीज़ के बाद में फिल्म ने काफी पब्लिसिटी हासिल की, लेकिन नेगेटिव।

इस फिल्म से दर्शकेां के साथ—साथ आमिर खान और फिल्म की बाकी स्टार कास्ट को भी काफी उम्मीदें थीं। ठग्स आॅफ हिंदोस्तां में आमिर के अलावा अमिताभ बच्चन, फातिमा सना शेख और कटरीना कैफ जैसे स्टार्स थे। इसके बावजूद भी ना ही फिल्म की कहानी और ना ही इसका एक्शन लोगों का मनोरंजन करने में कामयाब हो पाया। एक तरफ जहां कटरीना का किरदार लोगों को समझ ही नहीं आया वहीं इसके वीएफएक्स इफैक्ट्स ने भी काफी निराश किया।

thugs of hindostan

हालांकि फिल्म ने पहले दिन ही 50 कीरोड़ से ज्यादा बिजनेस कर कमाई के मामले में सबका रिकॉर्ड तोड़ दिया। मगर दूसरे ही दिन इसका कलेक्शन घटकर 28 करोड़ रह गया। ठग्स आॅफ हिंदोस्तां को क्रिटिक्स के साथ—साथ दर्शकों की भी कड़ी आलोचना झेलनी पड़ रही है, जिससे आमिर भी काफी निराश हैं। फिल्म की रिलीज़ के बाद से ही लगातार इसे लेकर फनी जोक्स इंटरनेट पर वायरल हो रहे हैं।

 

 

 

दर्शकेां का कहना है कि अगर कोई फ्री में ये फिल्म दिखाए तब भी वो अपनी दीवाली खराब कर इस फिल्म को देखने नहीं जाएंगें। वहीं कुछ लोंगों ने तो उन लोगों के लिए 2 मिनट का मौन रखने को कहा जिन्होंने इस फिल्म के लिए बुकिंग करवाई थी।

 

 

दर्शकों का कटरीना कैफ और फिल्म के मेकर्स से यही सवाल था कि वो इस फिल्म में नहीं होती, तो कटरीना को दिया गया पैसा वो किसी अच्छे वीएफएक्स आर्टिस्ट को साइन करने में लगा सकते थे। फिल्म में कटरीना बस 2 गानों में नाचती हुईं नज़र आर्इं हैं।

 

 

 

 

कुछ लोगों ने इसे नोटबंदी तक से जोड़ दिया। जी हां, 8 नवंबर के दिन ही मोदी सरकार ने नोटबंदी का एलान किया था। ऐसे में लोगों का कहना है कि एक अनर्थ 8 नवंबर 2016 को हुआ था, जब नोटबंदी लागू हुई थी और एक अनर्थ 8 नवबंर 2018 में ठग्स आॅफ हिंदोस्तां रिलीज़ होने पर हुआ है।

 

 

अगर कहीं ग़लती से आपने भी ये फिल्म देखी है तो आप अपनी राय हमें कमेंट के ज़रिए बता सकते हैं।

COMMENT