हिन्दी-उर्दू के मशहूर शायर राहत इंदौरी का 70 साल की उम्र में निधन, कोरोना रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव

Views : 991  |  3 minutes read
Rahat-Indori-Death

हिन्दी-उर्दू ज़बान के मशहूर-ओ-मारूफ शायर राहत इंदौरी का मंगलवार को इंतकाल हो गया है। शेरो-शायरी के अलावा बॉलीवुड की कई फिल्मों के लिए गाने लिख चुके राहत साहब 70 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गए हैं। इससे पहले सुबह उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट करके जानकारी दी थी कि उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि राहत इंदौरी को कल देर रात इंदौर के अरविंदो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल द्वारा मीडिया को दी गई जानकारी के अनुसार, राहत साहब का दिल का दौरा पड़ने से आज शाम पांच बजे निधन हो गया।

चाहने वाले जल्द से स्वस्थ होने की कर रहे थे दुआ

इससे पहले राहत इंदौरी ने अपने ट्वीट में लिखा था, ‘कोविड की शरुआती अलामात दिखाई देने पर कल मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है। ऑरबिंदो हॉस्पिटल में एडमिट हूँ, दुआ कीजिये जल्द से जल्द इस बीमारी को शिकस्त दूँ। एक और इल्तेजा है, मुझे या घर के लोगों को फ़ोन ना करें, मेरी ख़ैरियत ट्विटर और फेसबुक पर आपको मिलती रहेगी।’ इस ट्वीट के बाद राहत इंदौरी के चाहने वाले हजारों फैंस जल्द से जल्द उनके स्वस्थ होकर वापस घर लौटने की दुआ के साथ मैसेज लिख रहे थे, लेकिन शाम को करीब सवा पांच बजे मीडिया में उनके निधन की ख़बर आ गई।

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज चौहान ने जताया दुख

बता दें कि 1 जनवरी, 1950 को मध्य प्रदेश के इंदौर में जन्मे मशहूर शायर राहत इंदौरी को कोरोना संक्रमण के कारण अस्पताल में सुबह भर्ती किया गया था और इसकी जानकारी उन्होंने खुद अपने फेसबुक अकाउंट पर भी दी थी। शाम को अचानक उन्हें तीन बार दिल के दौरे आए और उन्होंने अस्पताल में ही अंतिम सांस ली। इंदौर के अरविंदो अस्पताल डाक्टरों के अनुसार, दोनों फेफड़ों में कोरोना का संक्रमण, किडनी में सूजन थी और सांस लेने में तकलीफ होने के कारण वे अस्पताल में भर्ती हुए थे। शाम पांच बजे डॉक्‍टरों ने उनके निधन की पुष्टि की। शायर राहत इंदौरी के निधन पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करके दुख व्यक्त किया है।

Read More: लेखिका और फिल्ममेकर सादिया देहलवी का 63 साल की उम्र में निधन

COMMENT