पाकिस्तान के कराची में आतंकी हमले में 11 लोगों की मौत, सुरक्षा कर्मियों ने चारों आतंकियों को किया ढेर

Views : 1778  |  3 minutes read
Karachi-Terror-Attack

पाकिस्तान के कराची शहर में स्थित ‘पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज’ पर सोमवार सुबह आतंकवादियों ने हमला कर दिया। ताज़ा जानकारी के अनुसार, इस हमले में 11 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, हमले में शामिल सभी चार आतंकवादियों को सुरक्षा कर्मियों ने मुठभेड़ में मार गिराया है। कराची पुलिस के बयान के अनुसार, एक उप निरीक्षक और दो सुरक्षा गार्ड शहीद हो गए। तीन पुलिस कर्मियों समेत सात लोग इस हमले में घायल हुए हैं।

हथियार, हैंड ग्रेनेड और विस्फोटक सामग्री बरामद

कराची पुलिस ने कहा कि कराची स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की इमारत के प्रवेश द्वार पर दो लोग आए और उन्होंने अंदर प्रवेश करने की कोशिश की। हालांकि सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया, जिसके बाद उन्होंने सुरक्षा कर्मियों पर हैंड ग्रेनेड फेंक दिया। बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) से जुड़े माजिद ब्रिगेड ने इस हमले की जिम्मेदारी लेने का दावा किया।

पाकिस्तान की सिंध रेंजर्स ने बताया कि पुलिस और रेंजर्स अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने चारों हमलावरों को ढेर कर दिया। कराची पुलिस ने बताया कि इन आतंकवादियों के पास से उन्नत हथियार, हैंड ग्रेनेड और विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है। सुरक्षा बल इमारत के बाहर खड़ी संदिग्ध कार की भी जांच कर रहे हैं।

दिल्ली में खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट के 3 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, नेता और बड़ी हस्तियां थी निशाने पर

इसके अलावा बम निरोधक दस्ता भी घटनास्थल पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पहुंच गया है और हमलावरों द्वारा इस्तेमाल की गई कार सहित किसी भी विस्फोटक सामग्री के लिए छानबीन कर रहा है। शहर में हुए इस हमले के बाद कराची के अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक ने कराची के सभी महत्वपूर्ण कार्यालयों और व्यापारिक केंद्रों की सुरक्षा कड़ी करने का निर्देश दिया है।

COMMENT