जम्मू-कश्मीर: शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने फिर ढेर किए पांच आतंकी

Views : 2136  |  3 minutes read
Shopian-Encounter

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में भारतीय सुरक्षाबलों को एक बार फिर बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षाबलों ने आज हुई एक मुठभेड़ में पांच आतंकियों को ढेर कर दिया है। जम्मू-कश्मीर के पुलिस के एक अधिकारी जानकारी दी कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां के सुगू इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सटीक सूचना मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना ने संयुक्त रूप से सुबह इलाके की तलाशी अभियान चलाया और घेराबंदी की।

इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। जवाबी कार्रवाई करते हुए भारतीय सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों को ढेर कर दिया है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि इस मुठभेड़ में मारे गए पांचवें आतंकी की पुष्टि बाद में हुई।

सात दिन के भीतर शोपियां जिले में तीसरी मुठभेड़

उल्लेखनीय है कि इस सप्ताह में जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच यह तीसरी मुठभेड़ है। पिछली दो मुठभेड़ों में भारतीय सुरक्षाबलों ने कुल 9 आतंकवादी मारे गिराए थे। बीते दिनों हुई शोपियां मुठभेड़ को लेकर जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा था कि हाल के अभियानों में हिजबुल मुजाहिदीन के 9 आतंकवादी मारे गए हैं। अगर बात करें पिछले दो हफ्तों की तो उसमें सेना और पुलिस ने 9 बड़े ऑपरेशन किए गए, जिसमें 22 आतंकवादियों का खात्मा किया गया है।

Read More: शोपियां जिले में सेना ने मुठभेड़ में 4 आतंकी मार गिराए, 24 घंटे में नौ आतंकी किए ढेर

सबसे ख़ास बता यह है कि भारतीय सेना के इन अभियानों में विभिन्न आतंकी संगठनों के छह शीर्ष कमांडर भी मारे गए हैं। वहीं, सीमा पार ​से भारत में घुसपैठ की फिराक में बैठे आतंकियों की संख्या के बारे में जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि यह संख्या 150-250 है। इसमें 150 आतंकी जम्मू संभाग में और 125 आतंकी कश्मीर संभाग में घुसपैठ करने की फिराक में लगे हुए हैं। इधर, भारतीय सेना और खुफिया एजेंसी चौकन्ना है।

COMMENT