दिल्ली हिंसा: 48 एफआईआर दर्ज, अंकित शर्मा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

Views : 2722  |  3 minutes read

दिल्ली में हिंसा थम चुकी है लेकिन सडकों पर अभी भी ​दहशत का माहौल है। दंगों के मामले में दिल्ली पुलिस ने अब तक 48 एफआईआर दर्ज कर ली है वहीं हिंसा के शिकार हुए आईबी कांस्टेबल अंकित शर्मा की हत्या के बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौकाने वाला खुलासा हुआ है। जानिये इस बारे में-

हाईकोर्ट में ये बोली दिल्ली पुलिस

हिंसा मामले को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में चल रही सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने बताया कि अब त​क हिंसा के मामलों में 48 एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं और 106 लोगों को अरेस्ट किया गया है। साथ में पुलिस ने यह भी दलील दी है कि ऐसे हालात में भड़काऊ बयान देने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करना उचित नहीं है जिससे शांति बनाए रखने में मदद नहीं मिल पाएगी।

आईबी कांस्टेबल अंकित शर्मा की आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट

आईबी पुलिस में कार्यरत अंकित शर्मा की दिल्ली हिंसा में बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। शर्मा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। जीटीबी हॉस्पिटल में अंकित के शव का पोस्टमार्टम चिकित्सकों द्वारा किया गया। इस रिपोर्ट में चिकित्सकों ने कहा है कि अंकित के शरीर पर चाकुओं के कई घाव है। रिपोर्ट में बताया गया है कि मौत से पहले अंकित को बुरी तरह पीटा गया और शरीर पर कई बार चाकूओं से वार किया गया। हत्या के बाद अंकित का शव चांदबाग में एक नाले से मिला था और आंतें भी गायब पाई गई हैं।

हत्या में ‘आप’ के इस पार्षद पर आरोप

इस हत्या में आम आदमी पार्टी के एक पार्षद ताहिर हुसैन व समर्थकों पर आरोप लग रहा है और पार्षद अभी तक फरार बताए जा रहे हैं। इधर पोस्टमार्टम के बाद अंकित के शव को परिजनों को सौंप दिया गया। शव का मुजफ्फरनगर स्थित उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार किया गया।

Read More: दिल्ली हिंसा: कांग्रेस ने राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन, केंद्रीय गृह मंत्री शाह को हटाने की मांग

अब तक 39 लोगों की हुई है मौत

दिल्ली दंगे में अब तक 39 लोगों की मौत और सैकडों लोगों घायल होने के आंकडे सामने आ रहे हैं। हिंसा अभी थम तो गई है लेकिन राजधानी की सडकों पर दहशत का माहौल बना हुआ है हालांकि पुलिस व जवान तैनात होकर पल-पल पर नजर रखे हुए हैं।

 

 

COMMENT