केरल के पूर्व सीएम ओमान चांडी समेत छह नेताओं पर यौन शोषण के आरोप में सीबीआई ने दर्ज किया केस

Views : 1448  |  3 minutes read
CBI-FIR-on-Chandy-Venugopal

केरल के कई बड़े नेता एक यौन शोषण के मामले में अब मुश्किलों में फंसते नज़र आ रहे हैं। केंद्रीय जांच ब्यूरो यानि सीबीआई ने मंगलवार को केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी, कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल सहित छह प्रमुख राजनेताओं के खिलाफ कार्रवाई करते हुए यौन शोषण का मामला दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार, यह प्राथमिकी मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट के समक्ष दर्ज की गई। यौन शोषण मामले में इन दो बड़े नेताओं के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अब्दुल्लाकुट्टी, कांग्रेस विधायक एपी अनिल कुमार, कांग्रेस सांसद हिबी ईडन, अदूर प्रकाश का नाम शामिल हैं। सीबीआई ने इन सभी आरोपियों के खिलाफ आर्थिक शोषण, भ्रष्टाचार और महिला उत्पीड़न की धाराएं लगाई गई हैं।

सौर मुद्दे पर नेताओं से मिलने के दौरान किया यौन शोषण

आपको जानकारी के लिए बता दें कि शिकायतकर्ता महिला ने आरोप लगाया था कि जब वह सौर परियोजनाओं से संबंधित मुद्दे पर इन नेताओं से मिलने गई तो सभी ने उसके साथ यौन शोषण किया। शिकायत के अनुसार, दुर्व्यवहार ज्यादातर मंत्रियों के आधिकारिक आवासों, विधायक छात्रावासों और होटल के कमरों में हुआ। मालूम हो कि इस यौन शोषण मामले की जांच पहले क्राइम ब्रांच ने की थी, जिसने ही आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

हालांकि, केरल विधानसभा चुनाव से पहले राज्य सरकार ने 24 फरवरी को मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी। वहीं, क्राइम ब्रांच ने भी राज्य सरकार को एक रिपोर्ट देते हुए कहा था कि उन्हें ओमान चांडी को मामले में फंसाने के लिए कोई सबूत नहीं मिला है। गौरतलब है कि देश में अबतक कई बड़े नेता यौन शोषण के मामलों में सज़ा काट चुके हैं। नेताओं पर यौन शोषण के आरोप अब कोई नई बात नहीं रह गई है। यहां तक कि कई नेताओं के नाजायज़ संबंधों की कहानी भी लोगों के बीच आ चुकी है।

Read Also: कांग्रेस महिला इकाई की अध्यक्ष सुष्मिता देव पार्टी से इस्तीफा देकर टीएमसी में शामिल

COMMENT