दिल्ली हिंसा: कांग्रेस ने राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन, केंद्रीय गृह मंत्री शाह को हटाने की मांग

Views : 2623  |  3 minutes read

दिल्ली हिंसा मामले में विपक्षी कांग्रेस पार्टी ने केंद्र सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। इस मामले में गुरूवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी व पूर्व पीएम डॉ मनमोहन सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को हटाने की बात कही है।

सोनिया के नेतृत्व में मिला प्रतिनिधिमंडल

गुरूवार को सोनिया गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति भवन पहुंच कर दिल्ली हिंसा मामले में अपना विरोध जताकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को ज्ञापन दिया है। इस प्रतिनिधिमंडल में पूर्व पीएम डॉ मनमोहन सिंह,पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम,आनंद शर्मा,अहमद पटेल,गुलाम नवी आजाद आदि वरिष्ठ कांग्रेस नेता शामिल रहे।

Read More: दिल्ली हिंसा: दंगाइयों को देखते ही गोली मारने का आदेश, अजित डोभाल ने संभाला मोर्चा

ज्ञापन में कही ये बात
कांग्रेस के आला नेताओं द्वारा राष्ट्रपति को सौंपे गए इस ज्ञापन में आरोप लगाकर कहा गया है कि दिल्ली हिंसा को रोकने में गृहमंत्री व पुलिस नाकाम रही है। इस वजह से अब तक 34 लोगों की मौत भी और 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं व करोड़ों रुपये की संपत्ति का भारी नुकसान भी हुआ है। ज्ञापन में हिंसा के आरोपियों के खिलाफ शीघ्र कार्रवाई व पीड़ितों की मदद की मांग की है।

Read More: हिंसा मामले में फटकार लगाने वाले दिल्ली हाईकोर्ट के जस्टिस मुरलीधर का तबादला

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हटाने की मांग

कांग्रेस नेताओं ने राष्ट्रपति को सौंपे इस ज्ञापन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को हटाने की मांग कर ​कहा है कि अमित शाह दिल्ली हिंसा की स्थिति को संभाल पाने में असफल रहे हैं।

फिल्म अभिनेता रजनीकांत ने भी की निंदा

इधर दिल्ली हिंसा मामले में बॉलीवुड कलाकार भी अपने बयानों को लेकर चर्चा में हैं। अभिनेता से नेता बने रजनीकांत ने इस मामले में केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। रजनीकांत ने कहा है कि इस मामले में गृह मंत्रालय विफल रहा है।

 

COMMENT