कोरोना: सरकार हुई सख्त, स्वास्थ्यकर्मियों पर किया हमला तो इतने साल तक की सजा

Views : 2997  |  3 minutes read

देश में कोरोना संकट काल के दौरान स्वास्थ्यकर्मियों पर आए दिन हो रहे हमलों को लेकर केंद्र सरकार चिंतित है और इस मामले को बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में केंद्रीय मंत्रिमंडल की हुई बैठक में एक नया अध्यादेश लाया गया है जिसके तहत अगर स्वास्थकर्मी पर हमला हुआ तो 3 महीने से सात साल तक की सजा होगी। वहीं कोरोना के देश में आज तक कुल 19984 मामले सामने आ चुके हैं व 640 मौत अब तक हो चुकी हैं।

स्वास्थ्यकर्मियों पर हमलों को लेकर सरकार चिंतित

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कार्यरत स्वास्थ्यकर्मियों पर आए दिन हमले होने के मामले मीडिया में सामने आ रहे हैं। इन घटनाओं पर केंद्र सरकार ने चिंता जताई है और बुधवार को आयोजित हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की मीटिंग में सरकार ने सख्त रूख अपनाते हुए एक नया अध्यादेश पास किया है जिसके ​तहत अब स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला करने पर कडी कार्रवाई की जाएगी और 3 महीने से 7 साल तक की सजा का प्रावधान किया गया है।

सरकार अब नहीं करेगी बर्दाश्त

इस बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस वार्ता कर फैसलों की जानकारी दी और कहा कि स्वास्थ्यकर्मियों पर आए दिन हो रहे हमलों को सरकार अब बर्दाश्त नहीं करेगी और इस मामले में एक अध्यादेश लाई है जिसमेकं सख्त सजा का प्रावधान निर्धारित किया गया है।

Read More: सरकार ने लॉन्च की ‘ट्विटर सेवा’, इस तरह मिलेंगे ये फायदे

देश में अब तक इतने हुए मामले व मौते

कोरोना महामारी से देश में बुधवार 22 अप्रैल तक कुल 19984 मामले सामने आ चुके हैं और 640 मौत अब तक हो चुकी हैं। हालांकि 3870 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। गौरतलब है कि कोरोना की वजह से देश में 3 मई तक लॉकडाउन जारी है।

 

COMMENT