सरकार ने लॉन्च की ‘ट्विटर सेवा’, इस तरह मिलेंगे ये फायदे

Views : 743  |  3 minutes read

केंद्र सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने एक अलग ‘ट्विटर सेवा’ लॉन्च की है। इस सेवा के जरिये कोरोना संकट में सरकार ज्यादा से ज्यादा लोगों से जुड़ सकेगी और कम वक्त में मदद पहुंचाई जा सकेगी। जानिये क्या है यह सेवा

स्पेशल ट्विटर अकाउंट @CovidIndiaSeva से मिलेगी सहायता

दरअसल ट्विटर ने भारत में कोरोना संकटकाल में लोगों की मदद के लिए यह स्पेशल ट्विटर अकाउंट @CovidIndiaSeva बनाया है और इस अकाउंट की मदद से लोगों को कोरोना वायरस मामले में अपडेट मिलेगा और इसके साथ ही कोई भी यूजर्स इस हैंडल को टैग कर अपना प्रश्न पूछ भी सकता है।

Read More: जानिये, इस तरह अब व्हाट्सएप पर फ्री में पता चल जाएगा क्रेडिट स्कोर

केंद्रीय स्वास्थ मंत्री ने किया लॉन्च

इस सेवा की लॉन्चिंग केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने एक ट्वीट के जरिये की है। ई-गवर्नेंस को बढ़ावा देकर व ज्यादा से ज्यादा लोगों तक सही समय पर मदद पहुंचाने के उद्देश्य से ही इस सेवा को शुरू किया गया है।

जानिये, इस तरह मिलेगी मदद

इस सेवा का लाभ उठाने के लिए आपको ट्विटर पर @CovidIndiaSeva अकाउंट फॉलो करना चाहिए जिससे समय समय पर कोरोना से जुडी विश्वसनीय जानकारियां मिलती रहेंगी। इसके अलावा इस हैंडल पर ट्वीट कर भी सवाल पूछे जा सकते हैं जिसका विभाग की तरफ से जवाब व मदद की जाएगी। इस हैंडल को टैग कर यूजर्स कोरोना मदद के साथ टेस्टिंग सेंटर्स, अस्पताल के बारे में भी जानकारी ले सकते हैं। ट्विटर की ये सर्विस कस्टमाइज्ड लाइव क्वैरी सर्विस की तरह काम कर बड़ी संख्या में आ रहे सवालों के जवाब दे सकती है।

COMMENT