अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए पहले कोरोना हालात का आकलन किया जाएगा- हरदीप सिंह

Views : 598  |  3 minutes read

देश में घरेलू उड़ानें तो शुरू होने वाली है और इसके लिए एयरपोर्ट व विमान कंपनियां पूरी तरह से तैयार हैं वहीं इंटरनेशनल फ्लाइट अभी शुरू नहीं हुई है। इस​ मामले में नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी का कहना है कि अगस्त से पहले अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए उड़ानें शुरू हो सकती हैं लेकिन इससे पहले कोरोना के हालातों का आंकलन किया जाएगा।

फेसबुक पेज पर लाइव हुए पुरी

शनिवार को नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर लाइव हुए। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी व एयरलाइंस कंपनियां पूरी तरह से तैयार हैं।

Read More: भारत में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, एक दिन में आए इतने रिकॉर्ड मामले

वंदे भारत मिशन के जरिए के इतने लोग आए

इस दौरान लोगों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि वंदे भारत मिशन के तहत अब तक 25 हजार 465 भारतीयों को देश वापस लाया गया है और मई के अंत तक यह संख्या लगभग 50 हजार हो जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि लॉकडाउन में भारत से 8 हजार लोगों को विदेश भी पहुंचाया गया है।

रिफंड के सवाल का दिया यह जवाब

पुरी से लोगों ने लॉकडाउन में रद्द हुईं फ्लाइट्स के मामले में अपने सवाल पूछे और शिकायत करी कि एयरलाइन कंपनियां उन्हें रिफंड नहीं दे रही हैं और पहले भी कई शिकायत कर चुके हैं। इस पर नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि रिफंड के लिए गाइडलाइंस पूर्व में जारी कर दी गई थी और निर्देश दिए गए कि सभी को पूरा किराया रिफंड किया जाए।

COMMENT