बसपा सुप्रीमो मायावती की घोषणा, उत्तरप्रदेश जिला पंचायत चुनाव नहीं लड़ेगी पार्टी

Views : 1811  |  3 minutes read
UP-Panchayat-Elections

उत्तरप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा (बहुजन समाज पार्टी) सुप्रीमो मायावती ने यूपी जिला पंचायत चुनाव से पहले बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बसपा जिला पंचायत चुनाव नहीं लड़ेगी। मायावती ने कहा कि मैं स्पष्ट कहना चाहती हूं कि अगर यह चुनाव पारदर्शी होते तो हम जरूर लड़ते। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि एआईएमआईएम के साथ हमारे गठबंधन की खबरें पूरी तरह गलत हैं। हम भले ही जिला पंचायत चुनाव नहीं लड़ रहे हैं, लेकिन पार्टी पूरी तरह सक्रिय हैं। हमारी लगातार बैठकें चल रही हैं। हम विधानसभा चुनाव की पुरजोर तैयारी कर रहे हैं।

अगले यूपी विधानसभा चुनाव में बसपा की सरकार बनेगी: मायावती

बसपा अध्यक्ष मायावती ने कहा कि अगले विधानसभा चुनाव में उत्तरप्रदेश में बहुजन समाज पार्टी की सरकार बनेगी। यूपी में सर्वजन को बचाना है तो बसपा को सत्ता में लाना होगा। जब प्रदेश में बसपा की सरकार बन जाएगी तो जिला पंचायत अध्यक्ष खुद ही बसपा में शामिल हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि पार्टी के लोगों को निर्देश दिया गया है कि वे इस चुनाव में अपना समय और ताकत लगाने की बजाय पार्टी के संगठन को मजबूत बनाने और सर्व समाज में पार्टी के जनाधार को बढ़ाने में लगाएं।

मायावती ने आगे कहा कि बहुजन समाज पार्टी के लोगों को हथकंडों से सतर्क रहना चाहिए। वर्ष 1995 में हम सपा सरकार से अलग हुए थे। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भी सपा की ही तरह है। बसपा के खिलाफ तरह-तरह की अफवाह फैलाई जा रही है, जिससे सभी को दूर रहना चाहिए। जानकारी के लिए बता दें कि बसपा ने भले ही उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया हो, लेकिन राजनीति​क विशेषज्ञों का मानना है कि पंचायत चुनाव में अपने प्रत्याशी न उतार कर मायावती ने एक तरह से भाजपा को समर्थन ही दिया है।

Read More: मुझे नहीं लगता तीसरा या चौथा मोर्चा भाजपा को टक्कर दे सकता है: प्रशांत किशोर

COMMENT