बिहार चुनाव से पहले आरजेडी को बड़ा झटका, पार्टी उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद और पांच एमएलसी ने दिया इस्तीफा

Views : 3294  |  3 minutes read
RJD-Bihar

बिहार में अगले कुछ ही महीनों में विधानसभा के लिए चुनाव होने हैं। इन विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में दलबदल का खेल शुरू हो गया है। लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल यानी आरजेडी को दोहरा झटका लगा है। जानकारी के अनुसार, आरजेडी के पांच विधान पार्षद पार्टी छोड़कर नीतिश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) में शामिल हो गए हैं। वहीं, राष्ट्रीय जनता दल के उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने भी विधानसभा चुनाव से पहले अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

आरजेडी के इन पांच विधान पार्षदों ने दिया इस्तीफा

राष्ट्रीय जनता दल का साथ छोड़ने वाले पांच पार्षदों में एमएलसी संजय प्रसाद, राधाचरण सेठ, रणविजय सिंह, कमरे आलम और दिलीप राय के नाम शामिल हैं। सभी पार्षदों ने विधान परिषद के कार्यकारी सभापति को इस संबंध में चिट्ठी सौंप दी है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि इन नेताओं के पार्टी छोड़ने के कयास पिछले कुछ समय से लगाए जा रहे थे, क्योंकि ये सभी तेजस्वी यादव और पार्टी को लेकर खुलेआम बयानबाजी कर रहे थे।

Read More: एनसीपी के राष्ट्रीय महासचिव शंकर सिंह वाघेला ने पद से दिया इस्तीफा

रघुवंश प्रसाद सिंह ने वाइस प्रेसीडेंट पद छोड़ा

आरजेडी को दूसरा बड़ा झटका पार्टी के उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह के इस्तीफे से लगा है। जानकारी के मुताबिक, रघुवंश प्रसाद फिलहाल कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और पटना के एम्स अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि रघुवंश समेत पार्टी के कई बड़े नेता बाहुबली रामा सिंह को पार्टी में शामिल कराए जाने को लेकर नाराज हो गए थे। ऐसे में अब कयास लगाए जा रहे है कि रघुवंश प्रसाद सिंह के बाद पार्टी के कई बड़े नेता जल्द ही आरजेडी का साथ छोड़ सकते हैं। वहीं, सत्तारूढ़ दल के नेताओं का दावा है कि आजेडी के ज्यादातर विधायक तेजस्वी के नेतृत्व को लेकर ख़ासे नाराज हैं और चुनाव से पहले पार्टी का साथ छोड़ सकते हैं।

COMMENT