हॉलीवुड के मशहूर निर्माता-निर्देशक जोएल शूमाकर का निधन

Views : 1491  |  3 minutes read
Joel-Schumacher-Hollywood-

हॉलीवुड फिल्मों के मशहूर निर्माता-निर्देशक जोएल शूमाकर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। सोमवार को उन्होंने न्यूयॉर्क में आखिरी सांस ली। जोएल करीब 80 साल के थे। उन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत बतौर एक कॉस्ट्यूम डिजाइनर की थी। इसके बाद उन्होंने कई शानदार फिल्मों का निर्देशन किया था। जोएल शूमाकर ने अपने फिल्मी कॅरियर में ‘फॉलिंग डाउन’, ‘द लॉस्ट बॉयज’ और ‘दो बैटमैन’ जैसी फिल्मों का निर्देशन किया और दुनियाभर में सिने प्रेमियों के बीच अपनी अलग पहचान बनाई थी।

काफी लंबे समय से कैंसर पीड़ित थे जोएल

जोएल शूमाकर के प्रवक्ता ने बताया कि वह लंबे समय से कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से जूझ रहे थे। आपको बता दें कि जोएल ने 80 और 90 के दशक में कई फिल्मों का निर्माण किया। हालांकि, ये बात अलग है कि उनकी इन फिल्मों की समीक्षकों ने ज्यादा तारीफ नहीं की, लेकिन उन्हें दर्शकों का खूब प्यार मिला था। जोएल शूमाकर ने बैटमैन की पहली फिल्म ‘बैटमैन फॉरेवर’ बनाई जो वर्ष 1995 में रिलीज़ की गई थी। इस फिल्म की वजह से जोएल ने काफी सुर्खियां भी बटोरी थीं।

Read More: एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत से दुखी चार युवा फैंस ने किया सुसाइड

हॉलीवुड फिल्म ‘बैटमैन फॉरेवर’ में टॉमी ली जोन्स, वाल किल्मर, निकोल किडमैन और जिम कैरी जैसे स्टार्स अहम भूमिका में थे। वहीं, बैटमैन की दूसरी फिल्म ‘बैटमैन एंड रॉबिन’ थी। यह फिल्म साल 1997 में रिलीज़ हुई थी। फिल्म में जॉर्ज क्लूनी ने बैटमैन का ​किरदार निभाया था। जोएल शूमाकर के निधन से हॉलीवुड में शोक का माहौल है। कई सितारे और उनके फैंस सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

COMMENT