बिहार सरकार ने सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में केंद्र से सीबीआई जांच की सिफारिश की

Views : 864  |  3 minutes read
Sushant-Singh-Rajput-Case

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले पर बिहार सरकार ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो यानी सीबीआई से जांच की सिफारिश कर दी है। बिहार राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र से इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की है। इससे पहले आज सुबह सुशांत के पिता केके सिंह ने मुख्यमंत्री नीतिश से बात करके सीबीआई जांच की मांग की थी। खुद सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी। उनके पिता की मुलाकात के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने कहा, ‘सुशांत सिंह राजपूत के पिता से मेरी बात हुई। उन्होंने सीबीआई जांच की मांग की।

उनकी मांग के आधार पर बिहार सरकार, सीबीआई जांच की सिफारिश करेगी। आज शाम तक कागजी कार्यवाही पूरी हो जाएगी। पिता के कहने के बाद ही सीबीआई जांच की सिफारिश कर सकते हैं। आज ही सीबीआई जांच की सिफारिश केंद्र को भेज देंगे। जब एफआईआर दर्ज हुई तो बिहार पुलिस ने उसकी जांच के लिए टीम भेजी। हम सब कोशिश कर रहे हैं। हालांकि महाराष्ट्र से सहयोग नहीं मिल रहा है। महाराष्ट्र सरकार, पुलिस को सूचना दी गई थी। तब वहां बिहार पुलिस पहुंची थी लेकिन एक आईपीएस अधिकारी को क्वारंटीन कर दिया गया। ये ठीक व्यवहार नहीं है, फिर भी बिहार पुलिस लगातार जांच में लगी हुई थी।’

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ राकांपा और कांग्रेस ने की आलोचना

वहीं, महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ राकांपा और कांग्रेस ने दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई से जांच कराने की सिफारिश करने पर बिहार सरकार की मंगलवार को आलोचना की और कहा कि यह राज्य सरकार के अधिकार क्षेत्र से बाहर है और संविधान को तबाह करने में भारतीय जनता पार्टी यानी बीजेपी की मदद करता है। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार सीबीआई जांच की सिफारिश करके कोविड-19 से निपटने में अपनी नाकामी से ध्यान हटाने की शायद कोशिश कर रही है।

Read More: मशहूर ब्रिटिश फिल्ममेकर एलन पार्कर का 76 साल की उम्र में निधन

इससे कुछ घंटा पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को बताया कि उनकी सरकार ने राजपूत की मौत की सीबीआई जांच की सिफारिश की है। सुशांत के पिता ने इसका अनुरोध किया था।

COMMENT