ट्विटर अपने यूजर्स के लिए जल्द लॉन्च करेगा ये ​फीचर्स, इस्तेमाल करने पर देने होंगे पैसे

Views : 812  |  3 minutes read
Twitter-New-Features

विश्व प्रसिद्ध माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर अपने यूजर्स के लिए लगातार नए-नए फीचर लेकर आता रहा है। ट्विटर अपने यूजर्स को नई सुविधाएं देने के लिए ऐसा करता है। यूजर्स की लगातार मांग पर ट्विटर ने ट्वीट की कैरेक्टर लिमिट 140 से बढ़ाकर 240 कर दी है। इसके अलावा वीडियो में विज्ञापन की शुरुआत भी इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हो चुकी है, वहीं कोई लंबा ट्वीट करना चाहे तो उसके लिए थ्रेड की सुविधा दी गई है। ट्विटर अब कई नई सुविधाएं अपने प्लेटफॉर्म पर लॉन्च करने वाला है।

ट्विटर का अंडू सेंड फीचर हो सकता है लॉन्च

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्विटर एक ऐसे फीचर को लाने की तैयारी कर रहा है, जिसकी मांग लंबे समय से चल रही है। कंपनी ट्वीट एडिट करने की सुविधा लाने की तैयारी में है, हालांकि इस फीचर के लिए यूजर्स को पैसे देने होंगे। फिलहाल ट्विटर इस फीचर के लिए सर्वे कर रहा है। ट्विटर के इस फीचर का नाम अंडू सेंड (Undo Send) होगा। इसके लिए कंपनी अलग से एक बटन पेश करेगी। इस माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर नए अपडेट के बाद यूजर्स को 240 से भी अधिक लंबे ट्वीट और एचडी वीडियो अपलोड करने की भी सुविधा मिल जाएगी, लेकिन इसके लिए उपयोगकर्ता को पैसे भी देने होंगे।

Read More: केंद्र सरकार ने मौसम संबंधी पूर्वानुमान के लिए लॉन्च किया ‘मौसम’ एप

ट्विटर के ये नए फीचर्स भी हो सकते हैं पेड

ताज़ा टेक रिपोर्ट्स् के मुताबिक, ट्विटर का एडिट बटन ट्वीट करने के बाद 30 सेकेंड तक ही काम करेगा। इस दौरान यूजर ट्वीट को डिलीट कर सकेगा या फिर उसमें एडिट कर सकेगा। पेड यूजर्स को यहां फॉन्ट, हैशटैग, नए आइकॉन और बैकग्राउंड में थीम कलर जैसे कई विकल्प भी मिलेंगे। ट्विटर के पेड यूजर्स को आम यूजर्स के मुकाबले पांच गुना बड़े वीडियो अपलोड करने की सुविधा मिलेगी। इसके ​अलावा ट्विटर जॉब लिस्टिंग की तैयारी कर रहा है, हालांकि यूजर्स को इस सर्विस के लिए भी पैसे चुकाने होंगे।

COMMENT