भारतीय बाजार में लॉन्च हुई ऑडी ने Q8 SUV, इन फीचर्स से है लैस

Views : 1778  |  3 min. read

लग्जरी कार निर्माता जर्मन कंपनी ऑडी ने भारतीय ऑटो बाजार में अपनी नई कार को लॉन्च कर दिया है। ऑडी इंडिया ने अपनी फ्लैगशिप एसयूवी ऑडी क्यू-8 को लॉन्च कर दिया है। लॉन्च के बाद से ही कंपनी की ये कार जबरदस्त सुर्खियों में बनी हुई है।

बता दें कि लॉन्च होते ही कार को अपना पहला कस्टमर भी मिल गया है। सबसे पहले इस कार को खरीदने वालों की सूची में पहले पायदान में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली हैं। उनकी मौजूदगी में ऑडी इंडिया ने भारत में नई Q8 SUV लॉन्च की है। उन्हें भारत में पहली ऑडी Q8 की चाबी भी सौंपी गई थी। भारत में इस कार की एक्स शोरूम कीमत 1.33 करोड़ रुपये है।

कार के इंजन पर नजर डालें तो कार को बेहद पॉवरफुल इंजन से लैस किया गया है। कंपनी की ये कार सिर्फ एक ही पेट्रोल वेरिएंट में उपलब्ध होगी। कार में 3.0-लीटर TFSI इंजन 340 bhp पावर और 500 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है।ऑडी क्यू-8 5.9 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटा है।

वहीं कार के डिजाइन की बात करें तो कंपनी की इस कूप को बेहद स्टाइलिश लुक दिया गया है जो बेहद अट्रैक्टिव है। इसमें बड़े एलईडी हैंडलैम्प्स, सिग्नेचर फ्रंट ग्रिल, मजबूत रुफलाइन दी गई है।

बता दें कि ऑडी क्यू 8 की बुकिंग नवंबर 2019 में शुरू कर दी गई थी। भारतीय बाजार में इस कार का मुकाबला रेंज रोवर स्पोर्ट, पोर्श कायेन कूप, बीएमडब्ल्यू एक्स 6 और मर्सिडीज बेंज जीएलई कूप से करना पड़ेगा।

COMMENT