असम: बाग़जान में ऑयल इंडिया लिमिटेड के गैस कुएं में लगी भीषण आग, किसी के हताहत होने की ख़बर नहीं

Views : 3849  |  3 minutes read
Oil-India-Limited-Fire-Assam

असम राज्य के तिनसुकिया जिले में बाग़जान स्थित ऑयल इंडिया लिमिटेड के एक गैस कुएं में भीषण आग लग गई है। जानकारी के मुताबिक, पिछले दो हफ्ते से इस कुएं से लगातार गैस का रिसाव हो रहा था, जिसके बाद मंगलवार को इसमें भीषण आग लग गई। आग की वजह से कुएं से लगातार काला धुंआ उठ रहा है। आग पर काबू पाने और किसी भी तरह के नुकसान को रोकने के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल यानी एनडीआरएफ की एक टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है और आग बुझाने की कोशिश कर रही है।

आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया

एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार, ‘ऑयल इंडिया लिमिटेड के तेल कुएं में विस्फोट इतना भारी था कि इसे दो किलोमीटर से अधिक की दूरी से देखा जा सकता है। वहीं, कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि अब तक किसी के हताहत या घायल होने की सूचना नहीं है। अधिकारियों ने कहा कि अग्निशमन दल घटनास्थल पर पहुंच गया है और आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है।

राजस्थान: जयपुर में एक ही परिवार के 26 लोग पाए गए कोरोना संक्रमित

असम के मुख्यमंत्री सोनोवाल ने पेट्रोलियम मंत्री से की बात

वहीं, इस घटना को लेकर असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने ट्वीट कर जानकारी दी कि उन्होंने केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से बात की है।उन्होंने कहा, ‘हमने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पहले ही आग और आपातकालीन सेवाओं, सेना और पुलिस अधिकारियों को तैनात करने का निर्देश दिया है। साथ ही जिला प्रशासन को भी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिए गए हैं। स्थानीय लोगों से इस घटना को लेकर नहीं घबराने की अपील की गई है।’ बता दें, जिला प्रशासन की टीम ने गैस कुएं के पास के पास में रहने वाले ग्रामीण और स्थानीय लोगों को घटनास्थल से दूर पहुंचा दिया है।

COMMENT