राजस्थान: जयपुर में एक ही परिवार के 26 लोग पाए गए कोरोना संक्रमित

Views : 764  |  3 minutes read
CORONA-Virus-Jaipur

राजस्थान में हाल में वैश्विक कोरोना वायरस महामारी के कारण लागू लॉकडाउन को खत्म कर दिया। एक ओर देश में जहां कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, वहीं राजस्थान भी इस पर नियंत्रण नहीं कर पाया है। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसी बीच राजस्थान की राजधानी जयपुर से कोरोना संक्रमण से जुड़ी एक बड़ी ख़बर सामने आई है। पिंक सिंटी के सुभाष चौक क्षेत्र में मंगलवार की सुबह एक ही परिवार के 26 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

एक ही घर के इतने सारे मरीजों का पहला मामला

इस मामले में जानकारी देते हुए जयपुर के सीएमएचओ डॉक्टर नरोत्तम शर्मा ने कहा, ‘सात दिन पहले यहां कोविड-19 का पहला मरीज मिला था। हमने उसे आइसोलेट कर दिया और उसके परिवार के सभी 26 सदस्यों के नमूने जांच के लिए इकट्ठा किए। कल रात रिपोर्ट आई है और वे सभी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।’ आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राजधानी जयपुर का यह पहला मामला है, जब एक ही घर से इतने सारे लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

Read: भारत में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 9987 कोरोना पॉजिटिव सामने आए, 266 संक्रमितों की हुई मौत

जयपुर में 2300 के पार पहुंची वायरस संक्रमितों की संख्या

राजधानी जयपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में एक बार फिर अचानक तेजी देखने को मिल रही है। स्वास्थ्य विभाग के ताज़ा आंकड़ों के अनुसार, पिंक सिटी में अब तक कोरोना संक्रमण के 2321 मरीज सामने आ चुके हैं। वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा रिकॉर्ड 9,987 नए मामले सामने आए हैं और 266 लोगों की इससे मौत हुई है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 2,66,598 हो गई है, जिनमें से फिलहाल 1,29,917 मामले सक्रिय हैं।

COMMENT