सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने लद्दाख पहुंचकर घायल जवानों से की मुलाकात

Views : 1741  |  3 minutes read
Army-Chief-MM-Naravane

चीन के साथ गलवान घाटी में चल रहे तनाव के बीच मंगलवार को भारत के सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे दो दिन के दौरे पर लद्दाख पहुंचे। आर्मी चीफ सबसे पहले लेह स्थित सैनिक अस्पताल पहुंचे, जहां गलवान घाटी में चीन के साथ झड़प में घायल हुए भारतीय जवानों का इलाज चल रहा है। बता दें, दिल्ली में सैन्य कमांडरों के साथ कॉन्फ्रेंस में भाग लेने के बाद जनरन एमएम नरवणे लेह के लिए रवाना हुए थे।

जमीन और परिचालन संबंधी तैयारियों की करेंगे समीक्षा

सेना प्रमुख नरवणे अपने दो दिवसीय लद्दाख दौरे में उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाई के जोशी के साथ जमीन और परिचालन संबंधी तैयारियों की समीक्षा करेंगे। इसके अलावा वे कमांडरों के साथ गतिरोध पर चर्चा करेंगे और फॉरवर्ड स्थानों का भी दौरा करेंगे। आपको जानकारी के लिए बता दें, गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प के बाद सेना प्रमुख पहली बार लद्दाख पहुंचे हैं। इससे पहले वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने रविवार को लद्दाख का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया था।

Read More: गलवान घाटी के वीरों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाने देंगे: एयरफोर्स चीफ भदौरिया

सोमवार को 11 घंटे तक चली कमांडर स्तर की बैठक

जानकारी के अनुसार, सोमवार को मोल्डो में दोनों पक्षों के बीच 11 घंटे तक सैन्य कमांडर स्तर की बातचीत हुई थी। भारत ने अपने रुख पर अडिग रहते हुए चीन से दो टूक कहा था कि गलवान, पेंगोंग त्सो और हॉट स्प्रिंग पर जब तक दो मई से पहले वाली स्थिति बहाल नहीं हो जाती, तब तक पूरी वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर हालात नाजुक बने रहेंगे। आपको बता कि दें, लद्दाख में हुई झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हुए थे।

COMMENT