Apple आज लॉन्च करेगा नए आईफोन, पहली बार देखें यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीम

2 Minute read

Apple एक बार फिर अपने नए प्रोडक्ट्स की आज घोषणा करने वाला है, जिसमें iPhone 11 सीरीज, Apple Watch 5, iOS 13 सहित ओर भी प्रोडक्ट्स शामिल हो सकते हैं। इस लॉन्चिंग इवेंट को स्टीव जॉब्स थिएटर, कूपर्टिनो, कैलिफोर्निया से लाइव किया जाएगा, इस लाइव को पहली बार YouTube प्लेटफॉर्म पर देखा जा सकता है, जो Apple के इतिहास में पहली बार होगा। इससे पहले Apple हमेशा अपने Apple iPhone के लॉन्च इवेंट को अपने Safari ब्राउजर के जरिए लाइव करता रहा है। इसके अलावा कंपनी इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग ट्विटर पर भी कर सकती है। यह इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग भारतीय समयानुसार रात 10 बजकर 30 मिनट होगी।

ऐपल अपने नए iPhone 11 मॉडल्स के लिए प्री-ऑर्डर 13 सितंबर से शुरू हो सकती है और दुकानों पर 20 सितंबर से उपलब्ध कराया जा सकता है। खबरों के अनुसार iPhone 11, iPhone 11 R और iPhone 11 Max के अलावा कंपनी iOS 13 का भी ऐलान कर सकती है।

ये हो सकते हैं Apple iPhone 11 Pro के फीचर्स

लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐपल आईफोन 11 प्रो में 5.8 इंच का OLED डिस्प्ले होगा, जिसमें 2436 x 1125 पिक्सेल और 458 पीपीआई का रिज़ॉल्यूशन होगा। इसका प्रोसेसर A13 बायोनिक चिप वाला हो सकता है और फेस आईडी की सुविधा होगी। इसमें 6 GB रैम होगी। डिवाइस में तीन स्टोरेज वेरिएंट उपलब्ध होंगे— 128 जीबी, 256 जीबी, 512 जीबी। वहीं कैमरे के फीचर्स की बात करें तो बैक में 12 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेंसर दिया जा सकता है। सेल्फी के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। इसकी बैटरी 3,190 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है।

apple iPhone 11 pro

वहीं iPhone 11 Max के फीचर्स की बात करें तो यह आईफोन 11 प्रो के जैसा ही है बस इसमें 6.5 इंच का OLED डिस्प्ले होगा, जिसमें 2,688 x 1,242 पिक्सल और 458 पीपीआई का रिजॉल्यूशन होगा। इसकी बैटरी 3,500 mAh की होगी।

ऐपल के इस इवेंट में iPhone 11 सीरीज के अलावा Apple Watch Series 5 और 16 इंच का MacBook Pro भी लॉन्च किए जा सकते हैं। इनके फीचर्स के बारे में फिलहाल कोई लीक्स नहीं आए हैं। वहीं, Apple अपने वीडियो स्ट्रीमिंग OTT प्लेटफॉर्म Apple TV+ को भी रोल आउट कर सकता है। Apple अपने ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 13 को भी व्यावसायिक रोल आउट कर सकता है। एक रिपोर्ट के अनुसार ऐपल इस बार एक ब्लूटूथ ट्रैकिंग TAG को भी लॉन्च कर सकती है इस टैग से ये शॉर्ट रेंज रेडियो टेक्नोलॉजी की मदद से डिवाइस की सटीक लोकेशन मिलेगी। कीमत की बात करें तो iPhone 11 की शुरुआती कीमत 1000 डॉलर (लगभग 75,541 रुपये) हो सकती है।

COMMENT

Chaltapurza.com, एक ऐसा न्यूज़ पोर्टल जो सबसे पहले, सबसे सटीक की भागमभाग के बीच कुछ अलग पढ़ने का चस्का रखने वालों का पूरा खयाल रखता है। हम देश-विदेश से लेकर राजनीतिक हलचल, कारोबार से लेकर हर खेल तो लाइफस्टाइल, सेहत, रिश्ते, रोचक इतिहास, टेक ज्ञान की सभी हटके खबरों पर पैनी नजर रखने की कोशिश करते हैं। इसके साथ ही आपसे जुड़ी हर बात पर हमारी “चलता ओपिनियन” है तो जिंदगी की कशमकश को समझने के लिए ‘लव यू जिंदगी’ भी कुछ अलग है। हमारी टीम का उद्देश्य आप तक अच्छी और सही खबरें पहुंचाना है। सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे इस प्रयास को निरंतर आप लोगों का प्यार मिल रहा है…।

Copyright © 2018 Chalta Purza, All rights Reserved.