‘साहो’ ही नहीं बॉलीवुड की इन फिल्मों ने भी नेगेटिव रिव्यू के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर मचाई धूम

5 min. read

बॉलीवुड फिल्म ‘साहो’ रिलीज के बाद ही जबरदस्त चर्चाओं का विषय बनी हुई है। फिल्म की स्टारकास्ट और बिग बजट को देखते हुए ऑडियंस और क्रिटिक्स ने ‘साहो’ से काफी उम्मीदें लगा रखी थी। पिछले महीने 29 अगस्त को ‘साहो’ रिलीज हुई लेकिन फिल्म की दमदार कहानी पर्दे पर बेअसर साबित हुई। ‘साहो’ ऑडियंस और क्रिटिक्स की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाई। क्रिटिक्स द्दारा फिल्म को कुछ खास रिव्यू नहीं मिले। यही नहीं सोशल मीडिया पर भी फिल्म को जमकर लताड़ मिली। इसके बावजूद फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन किया है और इसकी कमाई अब भी जारी है।

महज 10 दिन में ही फिल्म ने 350 करोड़ का आकंड़ा पार कर ये साबित कर दिया कि नेगेटिव रिव्यू के बावजूद फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जीत दर्ज कराई है।

आपको बता दें कि ये पहली ऐसी फिल्म नहीं है जिसने खराब रिव्यू के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की है इससे पहले भी बॉलीवुड की कई बिग स्टार्स की बिग बजट फिल्में शामिल हैं तो आइए इस लिस्ट में शामिल फिल्मों पर डाले एक नजर।

चेन्नई एक्सप्रेस

chennai express

जरूरी नहीं कि बॉलीवुड के बड़े स्टार हर दफा हिट या सुपरहिट फिल्में ही दें। बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान भी एक ऐसा ही नाम हैं जिनकी कई फिल्में बिना स्टोरी लाइन के होती है। शाहरुख की फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ इन्हीं में से एक है जिसे क्रिटिक्स ने पैसे की बर्बादी बताया था। खराब रिव्यू के बावजूद यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 227 करोड़ का बिजनेस करने में कामयाब रही थी।

धूम-3

dhoom 3

‘धूम’ सीरीज की फिल्म ‘धूम-3’ ने भी क्रिटिक्स की उम्मीदों पर पानी फेरने का काम किया। फिल्म के पहले दो पार्ट ने ना सिर्फ दर्शकों का बल्कि क्रिटिक्स का दिल जीता। यही उम्मीद ‘धूम-3’ से भी लगाई गई मगर फिल्म रिलीज के बाद इसे खराब रिव्यू मिले। खराब रिव्यू के बावजूद ‘धूम-3’ सुपरहिट साबित हुई। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 284 करोड़ की धमाकेदार कमाई कर सभी को चौंका दिया।

दबंग 2

dabangg 2

सलमान को यूं ही बॉक्स ऑफिस का सुल्तान नहीं कहा जाता। फिल्मों में कहानी नहीं होने के बावजूद सलमान की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी के झंडे गाढ़ती है। ‘दबंग -2’ भी उनकी उन्हीं फिल्मों की लिस्ट में शामिल है जिसे क्रिटिक्स ने नकार दिया था। ये सलमान की फैन फॉलोइंग का ही असर है कि उनकी ये फिल्म 155 करोड़ की कमाई का जादुई आंकड़ा पार कर पाई।

बैंग बैंग

bang bang

ऋतिक रोशन और कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म ‘बैंग बैंग’ तो आपको याद ही होगी। साल 2014 में रिलीज हुई इस फिल्म को क्रिटिक्स की जबरदस्त आलोचना झेलनी पड़ी। इसके बावजूद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 180 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर सुपरहिट फिल्मों की लिस्ट में जगह बनाने में कामयाब रही।

कबीर सिंह

kabir singh

कबीर सिंह! जी हां ये फिल्म भी इस लिस्ट में शामिल है। आपको जानकर हैरानी हो मगर यह फिल्म क्रिटिक्स का दिल जीतने में नाकामयाब रही। इसके बावजूद फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 280 करोड़ से ज्यादा का कारोबार करने में सफल रही और सुपरहिट फिल्म बन गई।

COMMENT

Chaltapurza.com, एक ऐसा न्यूज़ पोर्टल जो सबसे पहले, सबसे सटीक की भागमभाग के बीच कुछ अलग पढ़ने का चस्का रखने वालों का पूरा खयाल रखता है। हम देश-विदेश से लेकर राजनीतिक हलचल, कारोबार से लेकर हर खेल तो लाइफस्टाइल, सेहत, रिश्ते, रोचक इतिहास, टेक ज्ञान की सभी हटके खबरों पर पैनी नजर रखने की कोशिश करते हैं। इसके साथ ही आपसे जुड़ी हर बात पर हमारी “चलता ओपिनियन” है तो जिंदगी की कशमकश को समझने के लिए ‘लव यू जिंदगी’ भी कुछ अलग है। हमारी टीम का उद्देश्य आप तक अच्छी और सही खबरें पहुंचाना है। सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे इस प्रयास को निरंतर आप लोगों का प्यार मिल रहा है…।

Copyright © 2018 Chalta Purza, All rights Reserved.