यूपी के औरैया में ट्रॉला-डीसीएम की टक्कर में 24 मजदूरों की मौत, पीएम ने जताया दुख

Views : 1123  |  3 minutes read

देश में कोरोना वायरस व लॉकडाउन के चलते प्रवासी मजदूर विभिन्न राज्यों से अपने घरों को लौट रहे हैं और इस दौरान आए दिन मजदूरों के साथ हादसे होने की घटनाएं सामने आ रही हैं। शनिवार को सुबह भी यूपी के औरैया जिले में ट्रॉला-डीसीएम की टक्कर में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई है और कई घायल हुए है। इस बडी घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है।

ढाबे के पास चाय पीने को रूके थे मजदूर

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार यूपी के औरेया जिले में हाइवे पर स्थित एक ढाबे के पास चाय पीने के लिए मजदूरों से भरी एक डीसीएम रूकी थी तभी एक ट्रॉले ने टक्कर मार दी जिससे इस हादसे में 24 लोगों की अकाल मौत हो गई और कई मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं जिन्हें पास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

Read more: आर्थिक पैकेज पर राहुल गांधी बोले- लोगों को कर्ज नहीं, खाते में सीधा पैसा ट्रांसफर करें

बोरियों के नीचे दब गए कई मजदूर

मिली जानकारी के अनुसार उत्तरप्रदेश के औरेया जिले में मजदूरों से भरी एक डीसीएम हाइवे पर स्थित एक ढाबे के पास शनिवार तडके सुबह चाय पीने के लिए रूका था जिसमें से उतर कर कई मजदूर चाय पीने चले गए तभी कुछ देर बाद फरीदाबाद की ओर से आ रहे एक दूसरे ट्रक ने अचानक टक्कर मार दी। बताया जा रहा है कि इस ट्रक में चूने की बोरियां थी और इस ट्रक में 80 के आसपास मजदूर मौजूद थे। इस भिडंत के बाद इन्हीं बोरियों के नीचे कई मजदूर भी दब गए और जान चली गई।घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन मौके पर पहुंच गया और बचाव कार्य में जुट गया।

मोदी ने जताया दुख और कही ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना में मारे गए मजदूरों के प्रति बहुत दुख जताया और कहा कि सरकार राहत कार्य में तत्परता से जुटी हुई है व घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

COMMENT