पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में 31 जुलाई तक बढ़ाया लॉकडाउन

Views : 667  |  3 minutes read
west-bengal-cm-mamta-banerjee

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की राज्य में स्थिति को देखते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय लिया है। सीएम बनर्जी ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि राज्य में लॉकडाउन को 31 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस दौरान राज्य में सुबह पांच बजे से रात 10 बजे तक लॉकडाउन में पहले की भांति छूट रहेगी। आपको जानकारी के लिए बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण के करीब 5 लाख पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं।

जुलाई से मेट्रो सेवाओं को बहाल करने पर हो रहा विचार

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि हम एक जुलाई से मेट्रो सेवाओं को फिर से शुरू करने के बारे में संबंधित अधिकारियों के साथ चर्चा कर रहे हैं। बैठने की क्षमता भर यात्रियों के साथ मेट्रो सेवाएं शुरू करने पर विचार किया जा रहा है। बता दें, पश्चिम बंगाल में फिलहाल जारी लॉकडाउन 30 जून को समाप्त होने वाला था। राज्य सचिवालय के सामने स्थित सभागार में सर्वदलीय बैठक में भाग लेने के बाद मुख्यमंत्री बनर्जी ने कहा कि नेताओं के बीच विचारों की भिन्नता थी, लेकिन आखिर में यह तय किया गया कि लॉकडाउन को कुछ ढील के साथ जुलाई के अंत तक इसे बढ़ा दिया जाए।

कांग्रेस बताए कि चीन ने राजीव गांधी फाउंडेशन को मोटी रकम क्यों दी: बीजेपी अध्यक्ष नड्डा

लोकल ट्रेनें और सभी स्कूल-कॉलेज भी अभी बंद रहेंगे

सीएम ममता बनर्जी ने बताया कि लॉकडाउन की इस अवधि के दौरान राज्य में लोकल ट्रेनें और मेट्रो सेवाएं भी पहले की तरह ही बंद रहेंगी। इसके अलावा सभी स्कूल-कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थाएं भी अभी बंद रखने का फैसला लिया गया है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय लिया है।

COMMENT