यूपीपीएससी ने एपीओ प्री एक्जाम का जारी किया परिणाम, इतने अभ्यर्थी हुए पास

Views : 869  |  3 minutes read
UPPSC-APO-Pre-Exam-Result

कोरोना वायरस महामारी के रोकथाम के कारण देश में ​पिछले करीब दो माह से लॉकडाउन चल रहा है। इसके कारण सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले ज्यादातर अभ्यर्थी अपने घर लौट गए हैं। लॉकडाउन के बीच पूर्व में कई विभागों की भर्ती के लिए परीक्षा दे चुके अभ्यर्थी सोशल मीडिया के जरिए लंबित परिणाम जारी करने की मांग कर रहे हैं। इसी बीच उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग यानी यूपीपीएससी ने सोमवार को एपीओ यानी सहायक अभियोजन अधिकारी-2018 की प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जारी किया​ है।

मुख्य परीक्षा के लिए 260 अभ्यर्थी सफल घोषित

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने एपीओ की मुख्य परीक्षा के लिए कुल 260 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया है। हालांकि, लॉकडाउन के कारण 16 मई को प्रस्तावित मुख्य परीक्षा पहले ही स्थगित की चुकी है। बता दें, एपीओ प्रारंभिक परीक्षा इस साल 16 फरवरी को प्रयागराज और लखनऊ के 95 केंद्रों में आयोजित की गई थी। एपीओ के 17 पदों पर हुई भर्ती के लिए 45,311 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था और इनमें से 18,782 अभ्यर्थी प्रारंभिक परीक्षा में शामिल हुए थे।

यूपीपीएससी के सचिव जगदीश के अनुसार सफल अभ्यर्थियों का परिणाम आयोग की वेबसाइट और कार्यालय के नोटिस बोर्ड पर उपलब्ध है। परीक्षा में शमिल रहे सभी अभ्यर्थियों के प्राप्तांक/उत्तरकुंजी, श्रेणीवार कटऑफ अंक परीक्षा का अंतिम परिणाम आने के बाद आयोग की वेबसाइट अपलोड कर दिए जाएंगे। बता दें, इस संबंध में सूचना का अधिकार अधिनियम-2005 के तहत अलग से प्रार्थनापत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे और न ही इस पर कोई विचार किया जाएगा। फिलहाल प्रारंभिक परीक्षा में सफल घोषित किए गए अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए थोड़ा लंबा इंतजार करना पड़ेगा।

Read More: UPSC ने 31 मई को होनी वाली सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा स्थगित की

उल्लेखनीय है कि एपीओ मुख्य परीक्षा उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के कैलेंडर में 16 मई को प्रस्तावित थी, लेकिन देशभर में लॉकडाउन के कारण आयोग को यह परीक्षा स्थगित करनी पड़ी। फिलहाल मुख्य परीक्षा की तिथि अभी जारी नहीं की गई है। यूपीपीएससी के सचिव जगदीश के अनुसार मुख्य परीक्षा से संबंधित सूचना अलग से विज्ञप्ति के माध्यम से दी जाएगी।

COMMENT