योगी सरकार ने मजदूरों की बेटियों की शादी के लिए शुरू की योजना, 75 हजार मिलेंगे बतौर सहायता राशि

Views : 1393  |  3 minutes read
Laborer-Daughter-Marry-Scheme

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार जनकल्याण की योजनाओं से देशभर के लोगों का ध्यान अपनी ओर आक​र्षित कर रही है। योगी के जनहित में फैसलों से उनकी लोकप्रियता दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। इसी बीच अब यूपी सरकार ने मजदूर/श्रमिक परिवारों को बड़ी राहत देने का काम किया है। जानकारी के अनुसार, योगी सरकार पंजीकृत निर्माण श्रमिकों को बेटियों की शादी के लिए 75 हजार रुपये देगी। इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

सरकार ने योजना के क्रियान्वयन की तैयारियां की

उत्तर प्रदेश सरकार में श्रम विभाग के अपर मुख्य सचिव सुरेश चंद्रा ने बताया कि इस योजना से मजदूर/ श्रमिकों वर्ग के लोगों को बेटियों की शादी करने में सहायता मिलेगी। सरकार ने योजना के क्रियान्वयन की तैयारियां पूरी कर ली हैं। आपको जानकारी के लिए बता दें कि श्रम विभाग पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के लिए ‘कन्या विवाह सहायता योजना’ का संचालन करता है, जिसके तहत सामूहिक विवाह कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। इस योजना के तहत पंजीकृत निर्माण श्रमिक, जिनका श्रम विभाग में पंजीयन 100 दिन पुराना है। वे अपने जिले के श्रम कार्यालय में 12 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं।

श्रम विभाग के अपर मुख्य सचिव चंद्रा ने आगे बताया कि सरकार ने आगामी 18 मार्च तक प्रदेश में 3500 जोड़ियों की शादी का लक्ष्य रखा गया है। परिग्रहण कार्यक्रम का आयोजन रायबरेली रोड स्थित वृंदावन योजना में किया जाएगा। इस कार्यक्रम में जोड़ों को आशीर्वाद देने के लिए खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रह सकते हैं। योगी सरकार की इस योजना से मजदूरों को बेटियों की शादी में मदद मिल सकेगी।

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, महंगाई भत्ते की तीन किस्तों का बकाया मिलेगा जल्द

COMMENT