अमेरिका में कोरोना संकट के साथ बेरोजगारी की मार, इतने लोग हुए बेरोजगार

Views : 891  |  3 minutes read

दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका में इस वक्त बुरा संकट आया हुआ है और यहां अब कोरोना के लाखों संक्रमित मामले व हजारों की मौत के बाद बेरोजगारी का ग्राफ भी बढ गया है और लाखों लोग बेरोजगार हो गए हैं। जानिये, इस मामले में-

अमेरिकी अर्थव्यवस्था की टूटी कमर, कंपनियों ने निकाले कर्मचारी

जब से कोरोना वायरस का कहर अमेरिका में टूटा है तब से अमेरिका की आर्थिक स्थिति तगडा झटका लगा है। यहां की कंपनियां अपने कर्मचारियों को लगातार नौकरी से निकाल रही हैं जिससे लाखों की संख्या में लोग बेराजगार हो गए हैं।

इस तरह बढ रहा बेरोजगारी का ग्राफ, बना इतिहास

कोरोना वायरस संकट से अमेरिका में मरीज के साथ बेरोजगारी का भी ग्राफ का आंकडा लगातार बढ रहा है। अमेरिका के श्रम विभाग के अनुसार 28 मार्च तक करीब 66 लाख से ज्यादा बेरोजगारी भत्ते के लिए आवेदन आएं हैं। अमेरिका के इतिहास में बेरोजगारी भत्ते के लिए आवेदन करने की अब तक की यह सबसे ज्यादा संख्या है।

Read More: कोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से की बात

अमेरिका में कोरोना के इतने हुए संक्रमित मरीज व मौत

अमेरिका में एक वायरस ने हाहाकार मचा रखा है और अब तक इस कोरोना वायरस की वजह से 6 हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं तो लगभग दो लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं। अचानक आई इस महामारी ने अमेरिका जैसे देश की अर्थव्यवस्था को घुटनों पर लाकर रख दिया है और बेरोजगारी की मार पडी है जिससे यहां के मूल निवासी व बाहर के देशों से काम करने आए लोग परेशानी में हैं।

COMMENT