कोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से की बात

Views : 1601  |  3 minutes read
PM-Modi-and-Donald-Trump

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के खिलाफ ​मिलकर लड़ने को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से शनिवार को फोन पर बात की। इसकी जानकारी खुद पीएम मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट के जरिए दी। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए भारत और अमेरिका के बीच एक सार्थक चर्चा हुई। इस दौरान दोनों देशों ने कोविड-19 नामक खतरनाक वायरस से लड़ने के लिए भारत-अमेरिका की साझेदारी को पूरी ताकत के साथ इस्तेमाल करने पर सहमति व्यक्त की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को इस लड़ाई में पूरा सहयोग करने का भरोसा दिलाया। इसके अलावा पीएम मोदी ने ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो के साथ भी फोन पर बातचीत कर कोरोना से जंग में सहयोग की पेशकश की है। जानकारी के लिए बता दें, यह बातचीत ऐसे समय हो रही जब ज्यादातर देश इस महामारी से पूरी ताकत से निपट रहे हैं।

इजरायल के पीएम से भी कर चुके हैं चर्चा

पीएम मोदी ने इससे पहले शुक्रवार को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात की थी। उन्होंने बताया कि इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर चर्चा हुई। इस दौरान नेतन्याहू से कोरोना महामारी से लड़ने को लेकर बात हुई। बता दें कि दुनियाभर के देश कोरोना वायरस महामारी से लड़ रहे हैं। कोरोना से मरने वालों की संख्या 60 हजार के पार हो गई है। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश इटली, स्पेन, ईरान और अमेरिका हैं। इन देशों में प्रतिदिन सैकड़ों लोग इससे मर रहे हैं।

कोरोना: 8 अप्रैल को सभी राजनीतिक दलों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे पीएम मोदी

वहीं, भारत में भी कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में हर दिन बड़ी तेजी से इजाफा हो रहा है। पीएम मोदी के नेतृत्व में देश इससे निपटने की पूरी कोशिश कर रहा है। भारत में अब तक कोरोना के 3000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और अब तक 86 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 229 लोग रिकवर हो चुके हैं। भारत में 21 दिन का लॉकडाउन 14 मार्च को पूरा होगा। इसके बाद लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जा सकता है।

COMMENT