ट्विटर इस नये फीचर की कर रहा है ​टेस्टिंग, यूजर को मिलेगी ये सुविधा

Views : 616  |  3 minutes read
Twitter-New-Circle-Feature

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) इनदिनों एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। ट्विटर के इस फीचर का नाम सर्किल है। ट्विटर सर्किल फीचर आने के बाद आप खुद तय कर पाएंगे कि आपका ट्वीट किसे दिखेगा और किसे नहीं। दरअसल, ट्विटर का यह फीचर आपको एक ग्रुप या सर्किल बनाने की सुविधा देता है जिसके आपके ट्वीट आपके द्वारा बनाए गए ग्रुप में ही दिखेंगे।

सर्किल में 150 करीबी लोगों को जोड़ा जा सकेगा

ट्विटर की टेस्टिंग के मुताबिक, सर्किल फीचर के आने के बाद इसमें अधिकतम 150 लोगों को जोड़ा जा सकेगा। ट्विटर का यह फीचर काफी हद तक इंस्टाग्राम के क्लोज फ्रेंड्स फीचर्स जैसा ही है। सीधे शब्दों में कहें तो आप अपने कुछ खास ट्वीट के लिए फॉलोअर्स तय कर सकेंगे जिसके बाद आपका वह ट्वीट सिर्फ उन्हें ही दिखेगा। Twitter का यह फीचर धीरे-धीरे यूजर्स के लिए जारी किया जा रहा है। इस फीचर की खास बात यह है कि सर्किल में शामिल लोग ही किसी ट्वीट पर रिप्लाई कर पाएंगे या फिर लाइक या री-ट्वीट कर पाएंगे।

ट्विटर सर्किल फीचर का ऐसे कर सकते हैं इस्तेमाल

अगर आप भी इस नये फीचर की इस्तेमाल करना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने Twitter अकाउंट को लॉगिन करें। अब प्रोफाइल सेक्शन में जाएं और कंपोज ट्वीट के विकल्प पर क्लिक करें। अब आपको Audience का बटन दिखेगा, जिस पर क्लिक करने के बाद न्यू सर्किल का विकल्प मिलेगा। इस पर क्लिक करके आप सर्किल बना सकते हैं और लोगों को जोड़ सकते हैं। आप सर्किल को एडिट भी कर सकते हैं।

Read Also: कॉल रिकॉर्डिंग की सुविधा देने वाले एंड्रॉयड एप्स 11 मई से हो जाएंगे बंद

COMMENT