भारतीय फिल्म ‘ट्रिस्ट विथ डेस्टिनी’ का ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल में होगा वर्ल्ड प्रीमियर

Views : 827  |  3 minutes read
Film-Tryst-with-Destiny

भारतीय फिल्म ‘ट्रिस्ट विथ डेस्टिनी’ का वर्ल्ड प्रीमियर नॉर्थ अमेरिका के सबसे प्रसिद्ध और प्रतिष्ठित फिल्म फेस्टिवल्‍स में से एक ट्रिबेका में होगा। अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में आयोजित होने वाले ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल में स्क्रीन होने वाली ‘ट्रिस्ट विथ डेस्टिनी’ एकमात्र इंडियन फिल्म है। यह फेस्टिवल 15 अप्रैल से लेकर 26 अप्रैल, 2020 तक आयोजित होगा। यह फिल्म फेस्टिवल दुनियाभर से इंडिपेंडेंट फिल्मों के विविध चयन को प्रदर्शित करता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत हॉलीवुड लीजेंड रॉबर्ट डी नीरो, जेन रोजनथल और क्रैग हैटकऑफ़ ने वर्ष 2001 में की थी।

फिल्म का फर्स्ट पोस्टर भी हुआ जारी

ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल में वर्ल्ड प्रीमियर का हिस्सा बनने जा रही फिल्म ‘ट्रिस्ट विथ डेस्टिनी’ के मेकर्स ने इसका फर्स्ट पोस्टर भी जारी कर दिया है। भारत की विषम पृष्ठभूमि पर आधारित यह फिल्म तीन किरदारों की कहानियां दर्शाती है, जो अपने भाग्य को काबू करने के लिए संघर्ष करते हैं। ‘उमरिका’ और ‘देल्ही इन अ डे’ जैसी फीचर फिल्म बना चुके इंडियन-फ्रेंच डायरेक्टर, स्क्रीनराइटर एवं प्रोड्यूसर प्रशांत नायर ने इस फिल्म का डायरेक्शन किया है और कहानी भी उन्होंने ही लिखी है। फिल्म को दृश्यम फिल्म्स के मनीष मूंदड़ा और प्रशांत नायर ने प्रोड्यूस किया है।

फिल्म में कई टैलेंटेड एक्टर्स ने किया है काम

इंडो-फ्रेंच प्रोडक्शन में तैयार हुई फिल्म ‘ट्रिस्ट विथ डेस्टिनी’ में आशीष विद्यार्थी, विनीत कुमार, जयदीप अहलावत, पॉलोमी घोष, सुहासिनी मणिरत्नम जैसे प्रतिभाशाली एक्टर्स अहम भूमिका निभाते नज़र आएंगे। ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल में अपनी फिल्म की स्क्रीनिंग पर खुशी जताते हुए प्रशांत नायर ने कहा कि हमारी फिल्म का इस प्रतिष्ठित फेस्टिवल में प्रीमियर होना बड़े सम्मान की बात है।

अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा स्टारर ‘संदीप और पिंकी फ़रार’ का ट्रेलर रिलीज़, यहां देखिए..

फिल्म के मुख्य प्रोड्यूसर मनीष मूंदड़ा ने कहा, ‘हम ट्रिस्ट विथ डेस्टिनी के ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल में वर्ल्ड प्रीमियर होने को लेकर बहुत उत्साहित हैं। यह सप्ताह हमारे लिए बेहद अच्छा रहा है। इसी हफ्ते शुक्रवार को हमारी फिल्म ‘कामयाब’ रिलीज़ होने जा रही है। इसके अलावा हमारी एक फिल्म ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल तक पहुंच गई। गौरतलब है कि इससे पहले भी मनीष मूंदड़ा द्वारा प्रोड्यूस फिल्म ‘न्यूटन’ साल 2017 में ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा बनी थीं। इसके बाद इस फिल्म को ऑस्कर में भारत की तरफ से ऑफिशल एंट्री मिली थी।

COMMENT