कोरोना से हडकंप: राजस्थान के इन जिलों में घूमे इटली पर्यटक, होटलों के कमरे सील

Views : 3730  |  3 minutes read

राजस्थान घूमने आए इटली के 26 पयर्टकों के एक दल में 16 जनों को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। चौकाने वाली बात यह है कि पर्यटकों का यह दल राज्य में आधा दर्जन जिलों में घूमता रहा और इनके संपर्क में 200 से ज्यादा लोग आए जिसके बाद हडंकप मचा हुआ है।

इन जिलों में घूमे पर्यटक

इटली के पर्यटकों का यह दल 21 फरवरी को झुंझुनूं, 22 को बीकानेर,23 व 24 फरवरी को जैसलमेर,जोधपुर और 26 फरवरी को उदयपुर रूकने के बाद जयपुर आया था। इटली पर्यटकों को घुमाने वाला बस ड्राइवर भी इस कोरोनावायरस से पीडित बताया गया है और पीडित पर्यटक जांच के बाद दिल्ली में ही हैं।

जिन होटलों में इटली पर्यटक रूके उन्हें किया सील

जानकारी के अनुसार इटली के पर्यटकों का यह दल राजस्थान के जिन होटलों में ठहरा उनके कमरे सील कर दिए हैं। सरकार ने इन होटलों में अन्य किसी पर्यटक को कमरा नहीं दिए जाने और पूर्व में इटली पर्यटकों के संपर्क में आए लोगों को 28 दिन तक निगरानी में रखने के निर्देश दिए हैं।

Read More: कोरोना को लेकर पीएम मोदी का बड़ा फैसला, होली मिलन कार्यक्रम में नहीं होंगे शामिल

इटली पर्यटक व पत्नी की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

राजस्थान भ्रमण के दौरान जयपुर आते समय इटली के पर्यटक एंड्री कार्ली की अचानक तबीयत खराब हो गई थी। कार्ली को जयपुर में होटल रमाडा से पहले फोर्टिस अस्पताल ​और बाद में एसएमएस रेफर कर दिया गया। इधर कार्ली की पत्नी की जांच रिपोर्ट में भी कोरोना पॉजिटिव आई है।

मुख्यमंत्री गहलोत ने ली बैठक

राज्य में कोरोना वायरस से निपटने व तैयारियों की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने निवास पर एक उच्च स्तरीय मीटिंग ली और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में सीएम ने कहा कि इस मामले में राज्य सरकार पूरी तरह चौकस है एवं लोगों को इस बीमारी को लेकर भयभीत होने की जरूरत नहीं है क्यों कि सरकार इसकी व्यवस्थाओं में कोई कमी नहीं आने देगी। गहलोत ने यह भी कहा कि इटली के पर्यटक जिन जिलों में गए वहां संबंधित जिला कलक्टरों को एडवाइजरी जारी करें और जिन होटलों में ये पर्यटक रूके वहां सम्पर्क में आए होटल स्टाॅफ एवं अन्य लोगों की भी स्क्रीनिंग की जाए।

 

 

COMMENT