वेडिंग सीजन में ट्राई करें 5 डिफरेंट ज्वैलरी सेट,जो आपको देगा कम्पलीट ब्राइडल लुक

Views : 2705  |  0 minutes read

हर लड़की अपनी शादी में बेहद खास दिखने की चाहत रखती है। दुल्हन लहंगे से लेकर ज्वैलरी तक शादी से जुड़ी तमाम चीजों को बड़ी ही देख परख कर सुनिश्चित करती है। ब्राइडल लुक के लिए आजकल लड़कियों की पहली पसंद बॉलीवुड अभिनेत्रियां हैं। जिनके ट्रेडिशनल लुक को वे अपना ब्राइडल लुक बना रही हैं। खासतौर पर ज्वैलरी। शादी के लिए ज्वैलरी का चयन करना एक बेहद ही मुश्किल टास्क होता है। गहनों के विभिन्न प्रकारों के बीच शादी की ज्वैलरी का चयन करना काफी मुश्किल होता है। ऐसे में हम आपकी इस परेशानी को दूर करने आए हैं कुछ ऐसे ही ट्रेंडी नेकलेस के साथ। जो आपको ब्राइडल लुक कैरी करने में मदद करेंगे।

बिब नैकलेस

यह एक प्रकार के छोटे बच्चे के बिब जिसे भोजन खिलाते समय गर्दन के चारों ओर पहना जाता है की तरह होता है। यह कई रत्नों, कीमती पत्थरों या मोती का उपयोग करके बनाया जा सकता है। इसे आप प्री- या पोस्ट-वेडिंग कॉकटेल पार्टी में पहन सकती हैं। खासकर यह ऑफ-शोल्डर गाउन या ड्रेस में आपको कंपलीट लुक देगा। यदि नहीं, तो इस नेकलेस के पहने जाने वाला आउटफिट सिंपल होने चाहिए ताकि इस नेकलेस की खूबसूरती पूरी तरह से उभर कर आए।

चोकर नैकलेस

इन दिनों चोकर नेकलेस फैशन में काफी ट्रेंडी है। जो बॉलीवुड दिवाज की भी पसंद में शामिल है। यह आपको कंपलीट ट्रेडिशनल लुक देगा। इसे आप ब्राइडल साड़ी, लहंगे से लेकर कॉकटेल पार्टी तक सभी ट्रेडिशनल आउटफिट्स पर कैरी किया जा सकता है। आप एक पारंपरिक भारतीय शैली के चोकर गुलबंध को आज़मा सकती हैं जो कि एक मोती चोकर होता है, जो कि तीन से सात समानांतर तारों में छोटे मोती की माला होती है, जो फ़िलीग्रीन कुंदन गोल्ड प्लेट्स से जुड़ा होती है। वहीं दूसरी तरफ हैदराबाद के निज़ाम से चिन्ताक और जदावी लच्चा हो सकता है, जो सोने की सात परतों के शीर्ष पर मोती और रुबी और पन्ने नीचे जड़े हुए होते हैं।

रानी हार

जैसा कि नाम से पता चलता है कि यह हार, राजसी लुक देता है और शाही घरानों के बीच पसंदीदा रहा है। यह हार कुंदन और अन्य अनमोल और रत्न जैसे अनमोल हीरे से बनाया जाता है। ब्राइडल ज्वैलरी में रानी हार को शामिल कर आप भी अपने लुक में चार चांद लगा सकती हैं।

सतलड़ा

यह सात टीयर या मोती या रत्नों की परतों के साथ एक राजसी नेकपीस है, जो सोने पर विस्तृत काम के साथ बुना या जुड़ा हुआ है। सतलड़ा को हैदराबाद के ऩिजामों की खासियत माना जाता है। इसे बहुत शुभ माना जाता है क्योंकि यह संख्या ‘सात’ का प्रतिनिधित्व करता है। यह सात परतों में गर्दन से नाभि तक फ्रंट को कवर करता है।

मैंगो हरम

यह एक दक्षिण भारतीय संस्कृति का पारंपरिक आभूषण है। इस नेकलेस की खूबसूरती है कलात्मक रूप से बाहर की तरफ बनाई गई शैली जो आम की तरह दिखाई देती है। यह शुद्ध सोने से बनाया जाता है जिसे हीरे, माणिक, पन्ना जड़े होते हैं। इसे आप हैवी कांजीवरम साड़ी के साथ कैरी कर सकती हैं जो आपको एक परफेक्ट ब्राइडल लुक देगा।

COMMENT