टूलकिट विवाद पर केंद्रीय मंत्री प्रसाद बोले, कांग्रेस का सही चरित्र और रंग जनता के सामने आया

Views : 1340  |  3 minutes read
Congress-Toolkit-Case-

देश में इनदिनों कोरोना महामारी की दूसरी लहर का कहर जारी है। साथ ही इस संकट के समय में सियासी संग्राम का सामना भी कर रहा है। हालांकि, इस सियासत का प्रमुख बिंदु भी कोरोना ही है। सत्तारूढ़ भाजपा और कांग्रेस कोरोना को लेकर आमने- सामने हैं। भाजपा ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस एक टूलकिट के जरिए भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बदनाम करने की साजिश रच रही है। वहीं, इस बारे में कांग्रेस ने सफाई देते हुए कहा है कि यह टूलकिट भाजपा की जालसाजी है। इस मामले में अब केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने भी प्रतिक्रिया दी है।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर साधा निशाना

टूलकिट लेकर केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा। प्रसाद ने इस मामले पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ऐसे चुनौती भरे समय में लोगों की मदद करने की बजाय किसी तरह से अपनी राजनीति चमकाने की कोशिश में लगी हुई है। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री प्रसाद ने कांग्रेस को लेकर कुछ सवाल भी उठाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं के अंदर प्रधानमंत्री के खिलाफ मनोविकारी नफ़रत की कोई सीमा नहीं है।

रविशंकर प्रसाद ने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी को क्या हो गया है? इस चुनौतीपूर्ण समय में जब देश को एकजुट होकर काम करना चाहिए और नागरिकों को राहत उपलब्ध करानी चाहिए, कांग्रेस को केवल गलत जानकारियों पर आधारित अफवाहें फैलाने की चिंता है। कांग्रेस की आत्मा कहां है? लोगों की मदद करने के स्थान पर यह अपने समर्थकों को कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के लिए भारतीय स्ट्रेन और मोदी स्ट्रेन के नाम का इस्तेमाल कर देश को बदनाम करने के लिए प्रोत्साहित कर रही है।’

महामारी में सांप्रदायिक वैमनस्य पैदा कर रही कांग्रेस

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आगे कहा, ‘यह चौंकाने वाला नहीं है कि चुनावों में बार-बार हार का सामना करने के बाद कांग्रेस पार्टी अब अपनी राजनीति चमकाने के लिए इस संकट के समय में प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार के खिलाफ गलत जानकारियां फैला का काम कर रही है। कांग्रेस शासित राज्य पीएम केयर्स फंड के तहत उपलब्ध कराए गए वेंटिलेटर्स का इस्तेमाल क्यों नहीं कर रहे हैं? यह बात कई मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आई है। इससे कांग्रेस पार्टी का सही रंग और चरित्र सबके सामने आ गया है।’ उन्होंने कहा कि अपने रिकॉर्ड के अनुसार कांग्रेस पार्टी अपने समर्थकों को धार्मिक आधार पर विभाजनकारी रुख अपनाने के लिए प्रोत्साहित कर रही है और महामारी के दौरान सांप्रदायिक वैमनस्य भी पैदा कर रही है। यह वाकई चौंकाने वाली बात है। बता दें कि इससे पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी कांग्रेस को टूलकिट विवाद पर घेरा।

डीआरडीओ द्वारा विकसित कोरोना की देसी दवा 2DG को रक्षा और स्वास्थ्य मंत्री ने किया लॉन्च

COMMENT