टीएमसी ने सभी 294 सीटों पर प्रत्याशियों की सूची जारी की, नंदीग्राम से चुनाव लड़ेगी ममता बनर्जी

Views : 2635  |  3 minutes read
TMC-Candidates-List

पश्चिम बंगाल में पहले चरण के विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद से ही प्रत्याशियों के चयन को लेकर सभी राजनीतिक दलों में माथापच्ची जारी है। वहीं, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कालीघाट स्थित आवास पर शुक्रवार को तृणमूल इलेक्शन कमिटी की बैठक कर बंगाल में टीएमसी के सभी 294 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने कालीघाट आवास से सभी 294 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। सीएम ममता खुद नंदीग्राम से चुनाव मैदान में उतरेंगी। TMC ने अपनी 291 प्रत्याशियों की सूची जारी की है जबकि 3 सीट उसके गठबंधन साथी गोरखपुर जनमुक्ति मोर्चा के लिए छोड़ी गई है।

ममता ने बैठक के बाद दोपहर 2 बजे जारी की लिस्ट

जानकारी के अनुसार इस बैठक के बाद टीएमसी प्रमुख व सीएम ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा की सभी 294 सीटों के प्रत्याशियों की सूची जारी की। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दोपहर 2:00 बजे के बाद यह सूची जारी की हैं। सूची जारी करने से पहले ममता पार्टी की इलेक्शन कमेटी में शामिल शीर्ष नेताओं के साथ टिकट बंटवारे पर चर्चा की। इसके बाद सूची जारी कर दी गई। पूर्व भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी टीएमसी के टिकट पर हावड़ा की शिवपुर विधानसभा सीट से मैदान में उतरेंगे।

भाजपा भी जारी कर सकती है अपनी पहली सूची

उधर, भारतीय जनता पार्टी भी पश्चिम बंगाल में शुक्रवार को पहले व दूसरे चरण के चुनाव के लिए अपने 60 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर सकती है। इससे पहले टिकट बंटवारे को लेकर गुरुवार को दिल्ली में भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक भी हुई है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर हुई इस बैठक में पांच घंटे से अधिक समय तक प्रत्याशियों के चयन को लेकर मंथन हुआ। इस बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सहित बंगाल भाजपा की कोर कमेटी के नेता भी मौजूद रहे।

Read More: राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड में कांग्रेस के चार बड़े नेताओं ने दिया ​इस्तीफा

COMMENT