लॉन्ग डिसटेंस रिलेशन में अपनाएं ये 5 टिप्स तो कभी नहीं खत्म होगा रिश्ता

Views : 1793  |  3 minutes read
Long-Distance-Relationship

आजकल देश-दुनिया में लंबी दूरी मतलब लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप आम हो चले हैं। कॅरियर, नौकरी और हायर एजुकेशन लेने के लिए कपल में से किसी एक को दूसरे शहर जाना पड़ जाता है। ऐसे में मन में सबसे पहले यही सवाल आता है कि कहीं दूर रहने से प्यार कम तो नहीं हो जाएगा। कुछ लोगों का मानना है कि लंबी दूरी वाले रिश्ते ज्यादा नहीं चलते, क्योंकि दूर जाने पर बहुत सी गलतफहमियां पैदा हो जाती हैं या धोखा मिलने का भी ज्यादा चांस होता है। अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ एक लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं तो हम आपको कुछ ऐसे ख़ास टिप्स दे रहे हैं, जिन्हें अपनाएंगे तो आप अपने लंबी दूरी वाले रिश्ते को और भी ज्यादा मजबूत कर सकेंगे..

1. पार्टनर को इग्नोर फील न होने दें—: लंबी दूरी वाले रिश्ते में सबसे पहले यहीं दिक्कत आती है। दूर जाने के बाद अगर आप अपने पार्टनर को पहले जितना समय देना बंद कर देंगे तो वो इग्नोर फील कर सकता है। किसी भी रिश्ते के लिए सबसे जरूरी है अटेंशन। अगर आप दूर रहकर भी पार्टनर को पूरी अटेंशन देंगे तो वो कभी आपसे दूर नहीं होगा। कितने भी बिजी क्यों न हो दिनभर में एक या दो बार अपने पार्टनर से सारी मन की बातें करें। उनको बताएं कि आप बिजी थे। अगर बहुत ज्यादा बिजी हैं तो कम से कम एक मैसेज कर दें। दूर के रिश्ते में हमेशा ये उम्मीद न करें कि वो आपकी मजबूरी समझ लेगा।

2. टेक्नोलॉजी का फायदा उठाएं—: अब वो जमाने नहीं है जब आप दूर बैठे अपने पार्टनर से कनेक्ट नहीं कर सकते। अब दुनियाभर के सोशल मीडिया नेटवर्क है। चैटिंग करने की पूरी सुविधा है। कॉल अब वीडियो कॉल में बदल गया है। बस इसका पूरा फायदा उठाएं। सुबह उठते ही अपने पार्टनर को एक वीडियो कॉल करें जिससे वो यही फील करें कि आप उसके पास हैं। दिनभर वर्क प्लेस पर कॉल न कर पाएं तो चैट से टच में रहें। रात में या जब भी फ्री हो एक वीडियो कॉल जरूर करें।

3. स्पेशल मौकों पर तोहफे—: आप दूर बैठकर भी कुछ स्पेशल मौकों पर अपने पार्टनर को ​सरप्राइज दे सकते हैं। आप ऑनलाइन गिफ्ट भी भिजवा सकते हैं। आप अपने पार्टनर से भले कितनी ही दूर रहते हों मगर आप दूर बैठकर भी हर अवसर पर उनको स्पेशल फील करवाएंगे, तो आपका पार्टनर कभी आपसे दूर नहीं जाएगा।

4. स्पेस दें और भरोसा रखें—: जब हम किसी से दूर रहते हैं तो सबसे ज्यादा काम आता है विश्वास। आपको अपने पार्टनर पर पूरा भरोसा रखना होगा। वो कुछ खास मौकों पर अपने दोस्त के साथ घूम सकता है या पार्टी कर सकता है। मगर आपका विश्वास इतना पक्का होना चाहिए कि आपके पार्टनर को किसी भी कीमत पर आपसे झूठ बोलने की जरूरत न पड़े। उनको पूरा स्पेस दें ताकि उनको कभी ना लगे कि आप उनको नहीं समझ रहे।

5. मिलने जरूर जाएं—: मुलाकात के बिना कोई भी प्यार अधूरा है। हां, आप दूर है रोजाना तो नहीं मिल सकते। मगर कोशिश करें कि महीने-दो महीने में एक बार प्लान करके अपने पार्टनर के लिए समय निकालें और उसके पास मिलने जाएं। जब आप मिलने जाएं तब पूरी तरह से उनको ही अपना टाइम ​डेडिकेटेड करें। जब भी मिलें तब ऐसी प्लानिंग करें कि आपकी वो मुलाकात यादगार बन जाए। ऐसे में दोस्तों को ले जाना ठीक नहीं है। एक-दूसरे के साथ मेमोरेबल टाइम बिताएं जो कि बाद में खूबसूरत याद बनकर रहे।

Read More: ये संकेत मिलने लगे तो समझो आपका रिश्ता ​खत्म होने की ओर जा रहा

COMMENT